Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2023: जोस बटलर का बल्ला जमकर गरजा, पर टूटते-टूटते बचा विराट कोहली का भीषण रिकॉर्ड

Jos Buttler, IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। वह अपने आईपीएल करियर के छठे शतक से चूक गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 07, 2023 21:56 IST
जोस बटलर- India TV Hindi
Image Source : AP जोस बटलर

आईपीएल 2023 में 10 मैचों के बाद जोस बटलर का बल्ला आज जमकर गरजा है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 11वें मैच में बटलर ने 95 रनों की पारी खेली और अपने छठे आईपीएल शतक से चूक गए। इस मैच में वह जहां विराट कोहली का भीषण रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए तो क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी करने से भी वह चूके। इससे पहले बटलर ने अपने आईपीएल करियर में कुल 5 शतक लगाए हैं। यह उनका छठा शतक हो सकता था लेकिन वह ऐसा कर नहीं पाए। 

जोस बटलर ने अपनी इस पारी में 59 गेंदों पर 95 रन बनाए जिसमें 10 चौके और चार छक्के शामिल थे। इस सीजन यह उनका चौथा अर्धशतक था। इस सीजन अभी तक बटलर 11 पारियों में 392 रन बना चुके हैं। पिछली छह पारियों से उनका बल्ला खामोश था जो इस मैच में खुलकर चला। यहां उन्होंने हैदराबाद के गेंदबाजों को खूब धोया। अंत में वह भुवनेश्वर कुमार की एक यॉर्कर बॉल पर पगबाधा आउट हो गए।

Jos Buttler

Image Source : AP
Jos Buttler

बटलर इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके

वह आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड बराबर करने से चूक गए। अभी तक वह दूसरे नंबर पर विराट कोहली के साथ हैं। दोनों ने आईपीएल में अभी तक 5-5 शतक लगाए हैं। वहीं सबसे ज्यादा आईपीएल सेंचुरी का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने कुल 6 शतक टूर्नामेंट के इतिहास में लगाए हैं। जोस बटलर ने आईपीएल 2022 में चार शतक लगाए थे और एक शतक उनके बल्ले से 2021 में निकला था। 

बटलर का आईपीएल रिकॉर्ड

जोस बटलर ने आईपीएल में कुल 93 मैच खेले हैं जिसकी 92 पारियों में उनके बल्ले से 3223 रन निकले हैं। उनके नाम आईपीएल में कुल 5 शतक और 19 अर्धशतक दर्ज हैं। उनका औसत 39.3 और स्ट्राइक रेट 148.9 का है। पिछले सीजन ही उन्होंने 863 रन बनाए थे। उससे पहले 2021 में उनके बल्ले से 7 मैचों में 254 रन निकले थे।

यह भी पढ़ें:-

छोटी सी उम्र में जायसवाल ने रच दिया इतिहास, सैमसन-गिल जैसे स्टार्स को एक झटके में छोड़ा पीछे

हार्दिक पांड्या के लिए तुरुप का इक्का साबित हुआ यह खिलाड़ी, टीम इंडिया में 8 साल से नहीं मिली जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement