Monday, April 29, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या के लिए तुरुप का इक्का साबित हुआ यह खिलाड़ी, टीम इंडिया में 8 साल से नहीं मिली जगह

हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 में अपना प्रदर्शन जारी रखा है। टीम लगातार दूसरी बार अपने आईपीएल सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाने की दहलीज पर है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 07, 2023 20:42 IST
Gujarat Titans, Mohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Gujarat Titans

आईपीएल 2023 में पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। शुरुआती 11 में से ही 8 मैच जीतकर टीम ने लगभग-लगभग प्लेऑफ में अपनी सीट पक्की कर ली है। हार्दिक पांड्या की टीम 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। टीम ने अपने 11वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 56 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत में एक बार फिर हार्दिक के लिए वो खिलाड़ी तुरुप का इक्का साबित हुआ जिसके लिए आईपीएल 2023 एक नया टर्निंग पॉइंट बन सकता है। इस सीजन ही उन्होंने गुजरात के लिए अपना डेब्यू किया था।

दरअसल हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के लिए 2015 वर्ल्ड कप खेलने वाले मोहित शर्मा की जिन्होंने गुजरात की लखनऊ के खिलाफ इस जीत में भी अहम योगदान दिया। उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट झटके। इससे पहले भी लखनऊ के खिलाफ ही इसी सीजन गुजरात की जीत में मोहित का योगदान महत्वपूर्ण रहा था। वहीं इस सीजन अपने डेब्यू मैच में भी उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट झटके थे। उस मैच में वह प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे। उन्होंने अभी तक इस सीजन कुल 12 विकेट झटके हैं। खास बात यह है कि उनकी इकॉनमी भी 7 के अंदर रही है।

Mohit Sharma

Image Source : AP
Mohit Sharma

टीम इंडिया से 8 साल से बाहर

मोहित शर्मा ने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए 2015 में इंटरनेशनल मैच खेला था। वह अक्टूबर 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही अपना आखिरी वनडे और टी20 मैच खेले थे। उन्होंने भारत के लिए कुल 26 वनडे और 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उनके नाम 31 वनडे और 6 टी20 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने आईपीएल में 94 मैचों में कुल 104 विकेट झटके हैं। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अपने 100 आईपीएल विकेट पूरे किए थे। अगर ऐसा ही प्रदर्शन वह करते रहे तो यह कहना गलत नहीं होगा कि भारत की टी20 टीम में उनके अनुभव को देखते हुए वह एक बड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। आशीष नेहरा के साथ ऐसा देखा जा चुका है जो 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय जर्सी में नजर आए थे।

Mohit Sharma

Image Source : PTI
Mohit Sharma

हार्दिक पांड्या देंगे मौका?

खास बात यह है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से हार्दिक पांड्या ने ही लगातार टी20 टीम की कमान संभाली है। वहीं रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को टीम से बाहर रखा गया है। इसके अलावा युवा टीम तैयार की जा रही है जिसका विजन 2024 टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है। हार्दिक की जिस युवा ब्रिगेड को तैयार किया जा रहा है उसके गेंदबाजी आक्रमण में एक अनुभवी खिलाड़ी की जरूरत हो सकती है। मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी के साथ अगर मोहित शर्मा आते हैं तो यह टीम काफी मजबूत हो सकती है। अब देखने वाली बात यह होगी कि, क्या अपने आईपीएल के साथी को हार्दिक इंटरनेशनल टीम में मौकै देंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें:-

LSG के लिए सिरदर्द बना यह खिलाड़ी, बताया जाता था विराट कोहली का विकल्प; अब हुआ सुपर फ्लॉप

शुभमन गिल ने की छक्कों की बौछार, डेविड मिलर के सामने ही ध्वस्त कर दिया उनका रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement