Thursday, May 16, 2024
Advertisement

LSG के लिए सिरदर्द बना यह खिलाड़ी, बताया जाता था विराट कोहली का विकल्प; अब हुआ सुपर फ्लॉप

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए जहां कप्तान राहुल के जाने से दिक्कतें बढ़ीं। वहीं टीम इंडिया के ही एक खिलाड़ी का फॉर्म टीम के लिए बड़ी चिंता बन गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 07, 2023 19:24 IST
दीपक हुड्डा की SRH के...- India TV Hindi
Image Source : AP दीपक हुड्डा की SRH के खिलाफ मैच की तस्वीर

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए चीजें इस आईपीएल (IPL 2023) में अभी तक कुछ खास नहीं रही हैं। उनके कप्तान केएल राहुल भी अब पूरे सीजन से इंजरी के कारण बाहर हो चुके हैं। वहीं पिछले सीजन कमाल का प्रदर्शन करने वाले और टीम इंडिया में जगह बनाने वाले एक खिलाड़ी के ऊपर अब सवाल उठने लगे हैं। वो खिलाड़ी पूरी टीम के लिए अब सिरदर्द बन चुका है। इस सीजन अभी तक 10 मैचों में उस खिलाड़ी को मौका मिला लेकिन सिर्फ 17 रन ही उनका बेस्ट स्कोर रहा। यानी अभी तक इस सीजन वो सुपर फ्लॉप रहा है।

कई लोगों ने उस खिलाड़ी का नाम गेस कर लिया होगा, फिर भी आपको बता दें कि हम बात कर रहे दीपक हुड्डा की जिन्होंने इस सीजन 10 मैचों में मात्र 64 रन ही बनाए हैं। उनका औसत सिर्फ 6.4 का है जो की बेहद खराब है। वहीं उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 90 का रहा है। यानी इस सीजन अभी तक लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्लेबाजी में दीपक हुड्डा का शून्य योगदान रहा और वह टीम के लिए चिंता का विषय भी बने। खास बात यह है कि, केएल राहुल के जाने के बाद फ्रेंचाइजी के पास ज्यादा विकल्प भी नहीं बचे हैं।

दीपक हुड्डा इंटरनेशनल क्रिकेट में भी फेल!

पिछले साल आयरलैंड में शतक फिर कई अच्छी पारियों के बाद दीपक हुड्डा को विराट कोहली का विकल्प बताया जाने लगा था। उस वक्त पूर्व कप्तान का फॉर्म बेहद खराब था। ऐसे में कोहली के रिप्लेसमेंट पर वो चर्चा का दौर था। लेकिन फिर वक्त पहुंचा एशिया कप 2022 तक। यहां विराट का ब्रेक खत्म हो चुका था और एक नए अवतार में वह उतरे थे। फिर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उनका शतक आया। वहां से दुनिया को एक बार फिर से उनका सितारा वापस मिल चुका था। वहीं दीपक हुड्डा के रूप में एक उभरता हुआ सितारा धीरे-धीरे अपनी चमक खोने लगा था। उसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में दीपक हुड्डा का ग्राफ गिरने लगा। 

deepak hooda

Image Source : AP
दीपक हुड्डा

टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें एक मैच मिला खेलने को लेकिन वह खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में और न्यूजीलैंड में दोनों जगह वह फेल हुए। फिर श्रीलंका के खिलाफ भी उनका बल्ला नहीं चला। वनडे क्रिकेट की 10 में से सात पारियों में उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया। इसके बाद टी20 इंटरनेशनल में भी उन्होंने जो शतक लगाया था उसके बाद 14 पारियां हो गईं एक भी पचासा वह नहीं लगा पाए। उनके टी20 करियर में 21 में से 17 पारियों में 368 रन दर्ज हैं जिसमें मात्र एक शतक है और एक भी अर्धशतक नहीं है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि, काफी जल्दी उन्हें हाइप मिल गई थी और इस आईपीएल में उनके सुपर फ्लॉप खेल ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

यह भी पढ़ें:-

शुभमन गिल ने की छक्कों की बौछार, डेविड मिलर के सामने ही ध्वस्त कर दिया उनका रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, रिद्दिमान साहा ने पॉवरप्ले में ही ठोक दिया अर्धशतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement