Friday, May 31, 2024
Advertisement

AAP सांसद स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज कर रही है दिल्ली पुलिस

AAP सांसद स्वाति मालीवाल के घर दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची हैं। बता दें कि मालीवाल ने सोमवार सुबह सीएम आवास पर सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 16, 2024 16:09 IST
स्वाति मालीवाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI स्वाति मालीवाल।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद के केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से अभद्रता का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब इस मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम भी स्वाति मालीवाल के घर पर पहुंची है। दिल्ली पुलिस की टीम स्वाति मालिवाल का बयान दर्ज कर रही है। स्वाति मालीवाल के सरकारी आवास पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी प्रमोद कुशवाहा और उनके साथ उत्तरी जिले के एडिशनल डीसीपी अजंथिया चिपला पहुंचे है। स्वाति मालीवाल शिकायत दर्ज कराती हैं तो दिल्ली पुलिस सीएम हाउस के CCTV भी खंगालने सीएम हाउस जा सकती है। वह पूरा सीक्वेंस भी पता लगाएगी कहा घटना हुई कौन कौन उस वक्त मौजूद था। 

स्वाति ने थाने जाकर मौखिक जानकारी दी थी

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिश्नल कमिश्नर, एक महिला एडिशनल डीसीपी के साथ स्वाति मालीवाल से मिलने पहुंचे है। 13 तारीख को स्वाति मालीवाल ने सुबह 9 बजकर 34 मिनट पर PCR कॉल की थी जिसके बाद स्वाति मालीवाल ने थाने जाकर मौखिक जानकारी दी थी और लिखित शिकायत बाद में देने को कहा था। अब पुलिस स्वाति मालीवाल से ये जानने आई है कि उनके साथ अगर कोई मारपीट हुई है तो उन्होंने कोई शिकायत क्यों नहीं दी। उनके ऊपर किसी तरह का कोई दबाव तो नहीं है। उनको किसी तरह की धमकी तो नहीं मिली है। अगर स्वाति मालीवाल आज पुलिस के सामने कोई बयान दे देती है तो उसको ही FIR में तब्दील कर दिया जाएगा। जिसके बाद पुलिस घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज को लेने के लिए CM हाउस को लिखेगी।

केजरीवाल के पीए पर आरोप

स्वाति मालीवाल से बदसलूकी का आरोप अरविंद केजरीवाल के पीए पर ही लगा हुआ है। गुरुवार को अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने लखनऊ पहुंचे हुए थे। इस दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ उनके पीए विभव भी समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे। हालांकि, पूरे वक्त वह गाड़ी में ही बैठे रहे लेकिन बाहर नहीं निकले। 

केजरीवाल ने साधी चुप्पी

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से जब स्वाति मालीवाल से जुड़े विवाद के मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। इसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि स्वाति मालीवाल से भी बड़े मुद्दे हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि इस मामले में उन्हें जो भी जवाब देना था वह पहले ही दे चुके हैं। इस मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए।

समझें पूरा मामला

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सीएम केजरीवाल के आवास पर बदसलूकी का मामला सामने आया था। मालीवाल ने सोमवार सुबह सीएम आवास पर केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था। उसी दिन से इस मामले पर लगातार हंगामा जारी है। NCW ने भी केजरीवाल के पीए विभव को नोटिस जारी कर बुलाया है।

ये भी पढ़ें- स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर केजरीवाल ने साधी चुप्पी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं दिया जवाब

NCW ने केजरीवाल के पीए विभव को नोटिस जारी कर बुलाया, स्वाति मालीवाल से मारपीट का है आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement