Friday, April 26, 2024
Advertisement

शुभमन गिल ने की छक्कों की बौछार, डेविड मिलर के सामने ही ध्वस्त कर दिया उनका रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 के अपने 11वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 94 रनों की धुआंधार पारी खेली।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 07, 2023 17:44 IST
Shubman Gill, David Miller- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shubman Gill, David Miller

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए यह साल कुछ अलग ही साबित हो रहा है। साल की शुरुआत में श्रीलंका, न्यूजीलैंड सीरीज के बाद बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी गिल ने अपने शतकों का सिलसिला रुकने नहीं दिया। फिर आईपीएल 2023 में भी उनका तूफान जारी है। उन्होंने 11 मैचों में अभी तक 469 रन बना दिए हैं। वह ऑरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मैच में 51 गेंदों पर 94 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें दो चौके और सात छक्के शामिल थे। 

शुभमन गिल ने इस पारी में छक्कों की बौछार करते हुए लखनऊ के गेंदबाजों को बुरी तरह पीटा। उन्होंने अपने जोड़ीदार रिद्दिमान साहा के साथ 142 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। साथ ही इस पारी में उनका एक अलग ही अंदाज देखने को मिला। गिल ने अपने आईपीएल करियर में 18वां पचासा जड़ा और साथ ही इस पारी में सात छक्कों के साथ उन्होंने अपने ही आईपीएल के साथी डेविड मिलर को पीछे छोड़ दिया। वह गुजरात टाइटंस के लिए एक पारी में सर्वाधिक सात छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।

Shubman Gill

Image Source : IPLT20.COM
Shubman Gill

मिलर के सामने ही गिल ने तोड़ा उनका रिकॉर्ड

आपको बता दें कि शुभमन गिल इस पूरी पारी में नाबाद रहे। आखिरी तक वह क्रीज पर डटे रहे। उनके साथ डेविड मिलर भी 12 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद थे। इस पारी में सातवां छक्का लगाते ही उन्होंने डेविड मिलर को पीछे भी छोड़ दिया। वह गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने साथ छक्के जड़े और मिलर के छह छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मिलर ने पिछले साल पुणे में सीएसके के खिलाफ 51 गेंदों पर नाबाद 94 रन बनाए थे जिसमें छह छक्के उन्होंने जड़े थे। इस पारी में गिल ने कुल सात छक्के लगाए।

गुजरात टाइटंस ने इस मैच में पहले खेलते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 227 रन बनाए। रिद्दिमान साहा ने 81 रनों की पारी खेली और गिल ने नाबाद 94 रन बनाए। गुजरात की टीम ने अभी तक 10 में से 7 मुकाबले जीते हैं और जीत के साथ ही वह प्लेऑफ के लिए लगभग-लगभग अपनी जगह पक्की कर सकती है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 में से पांच मैच जीते हैं और यह उनका 11वां मुकाबला है। यहां जीत के साथ टीम की नजरें पॉइंट्स टेबल के दूसरे स्थान पर होंगी।

यह भी पढ़ें:-

गुजरात टाइटंस ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, रिद्दिमान साहा ने पॉवरप्ले में ही ठोक दिया अर्धशतक

IPL 2023 पर मंडराया बड़ा खतरा, रद्द करने पड़ सकते हैं यह मुकाबले!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement