Monday, May 06, 2024
Advertisement

क्या जोस बटलर छोड़ेंगे इंग्लैंड की कप्तानी? अंग्रेज बल्लेबाज ने दिया ये जवाब

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड की टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। टीम के कप्तान जोस बटलर भी बल्ले से योगदान देने में विफल साबित हुए हैं।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 09, 2023 14:16 IST
जोस बटलर - India TV Hindi
Image Source : GETTY जोस बटलर

वनडे वर्ल्ड कप 2023 इंग्लैंड के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। इंग्लैंड की टीम ने अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं और टीम ने सिर्फ दो में ही जीत हासिल की है। इस समय इंग्लैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर है और वह सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। वहीं उसके ऊपर चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इंग्लैंड के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। खराब प्रदर्शन की वजह से ही इंग्लैंड को आलोचना का शिकार होना पड़ा। इससे ये कयास लगाए जा रहे थे कि जोस बटलर वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड की कप्तानी छोड़ सकते हैं। इस पर बटलर ने बड़ा बयान दिया है। 

चैंपियंस ट्रॉफी में जाने के लिए जीत है जरूरी 

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान जोस बटलर ने वनडे विश्व कप टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद सफेद गेंद के दोनों फॉर्मेट में टीम का कप्तान बने रहने की इच्छा जाहिर की है। विश्व कप के शुरुआती दौर में ही बाहर होने वाले गत चैंपियन ने बुधवार को नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराकर पांच मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया। 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी क्वालीफाई करने के इरादे से इंग्लैंड अब अपने अंतिम लीग मुकाबले में पाकिस्तान पर जीत हासिल करना चाहेंगी। इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब इस हफ्ते के अंत में भारत आकर टीम से जुडेंगे तथा टीम की खामियों पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा वे अगले महीने वेस्टइंडीज में होने वाले दौरे के लिए टीम का भी चयन करेंगे। इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज में तीन वनडे और पांच टी-20 मुकाबले खेलेंगी। चर्चा के दौरान कप्तान और कोच के रूप में बटलर व मैथ्यू मॉट के भविष्य पर भी निर्णय लिया जा सकता है।

जोस बटलर ने कही ये बात 

जोस बटलर ने कहा कि हां, मैं (अगले महीने सफेद गेंद के दौरे में टीम की कप्तानी करना चाहूंगा)। मुझे पता है कि रॉब आज भारत आ रहे हैं। हम उनके और कोच के साथ कुछ अच्छी बातचीत कर सकते हैं और सभी के साथ वेस्टइंडीज दौरे के लिए एक योजना बना सकते हैं। आप आगे बढ़कर लीड करना चाहते हैं और अपने प्रदर्शन में ऐसा करना चाहते हैं। इसलिए बहुत निराशा है। योगदान न देने के लिए, लेकिन मैं उस चीज पर कायम रहूँगा जिसने मुझे लंबे समय तक अच्छी तरह से सेवा दी है। उम्मीद है कि इसका दूसरा पक्ष भी जल्द ही सामने आएगा। यह सच है हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेल नहीं दिखाया। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें:

IND vs NED मैच से पहले हुआ बड़ा बदलाव, स्क्वाड में हो गई इस युवा खिलाड़ी की एंट्री​ 

​पाकिस्तान अपना मैच हारकर भी सेमीफाइनल में कर सकता है एंट्री, ये बन रहे ताजा समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement