Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अफ्रीका को लग सकता एक और झटका, इस अहम तेज गेंदबाज के खेलने पर सस्पेंस

India vs South Africa: भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका को 26 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले टीम का तेज गेंदबाजी क्रम फिटनेस की समस्या से जूझते हुए दिख रहा है। लुंगी एनगिडी और नॉर्खिया के बाद अब कगिसो रबाडा के खेलने पर भी सस्पेंस की स्थिति देखने को मिल रही है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 14, 2023 16:14 IST
South Africa Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

साउथ अफ्रीका को भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसमें अफ्रीकी टीम पूरी क्षमता के साथ मैदान पर उतरना चाहती है, जिसके लिए टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। वहीं अब साउथ अफ्रीका टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है, जिसमें तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के खेलने पर भी सस्पेंस की स्थिति देखने को मिल रही है। रबाडा यदि इस टेस्ट सीरीज से बाहर होते हैं तो ये अफ्रीकी 

टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है, क्योंकि इससे पहले लुंगी एनगिडी भी फिटनेस की समस्या से जूझने के साथ एनरिक नॉर्खिया पहले ही बाहर हो चुके हैं।

वर्ल्ड कप के दौरान लगी चोट से नहीं उबर सके रबाडा

कगिसो रबाडा को भारत में पिछले महीने खत्म हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान एड़ी में चोट लगी थी और इस कारण वह सिर्फ 6 ओवर ही गेंदबाजी कर सके थे। वहीं क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार रबाडा को 14 दिसंबर को किंग्समीड में डॉल्फिंस के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में लायंस की टीम से खेलना था, लेकिन अब तक अपनी चोट से पूरी तरह ठीक नहीं होने की वजह से रबाडा ने इस मुकाबले में नहीं खेलने का फैसला लिया है। रबाडा की फिटनेस को लेकर साउथ अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट ने अपनी तरफ से दिए बयान में कहा कि वह इसकी जांच करेंगे और उसी के बाद उनको खिलाने पर फैसला लिया जाएगा। नॉर्खिया जहां पहले से ही स्ट्रेस फ्रेक्चर की समस्या से जूझ रहे हैं, तो वहीं एनगिडी को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से ठीक पहले टखने में लगी चोट की वजह से उनके भी टेस्ट सीरीज में खेलने पर सस्पेंस की स्थिति देखने को मिल रही है।

मार्को जानसेन और कोएत्जी संभाल सकते तेज गेंदबाजी अटैक

लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा यदि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर होते हैं तो ऐसे में 26 दिसंबर को सेंचुरियन के मैदान पर खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान गेराल्ड कोएत्जी और मार्को जानसेन संभालते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं इसके अलावा टीम में तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका को नांद्रे बर्गर निभा सकते हैं, जिन्होंने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है।

ये भी पढ़ें

डेविड वार्नर ने शतक जड़कर रचा इतिहास, इस भारतीय दिग्गज को छोड़ा पीछे

IND-W vs ENG-W: डेब्यू मैच पर इस खिलाड़ी का धमाल, सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों में हुईं शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement