Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND-W vs ENG-W: डेब्यू मैच पर इस खिलाड़ी का धमाल, सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों में हुईं शामिल

IND-W vs ENG-W: भारत और इंग्लैंड का महिला टीम के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दाैरान टीम इंडिया की एक स्टार युवा खिलाड़ी ने शानदार पारी खेलते हुए अपने डेब्यू मैच में रिकॉर्ड बना दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 14, 2023 13:50 IST
Shubha Satheesh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (BCCI WOMEN) Shubha Satheesh

भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारतीय टीम ने 47 रन के स्कोर पर अपने दो विकेट खो दिए थे, लेकिन  वहां से शुभा सतीश ने जेमिमा रोड्रिग्स के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला। इस दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा। इस दौरान भारत के लिए टेस्ट डेब्यू कर रही शुभा सतीश ने शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

शुभा सतीश ने किया बड़ा कारनाम

शुभा सतीश ने गुरुवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय महिला द्वारा दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। तीसरे नंबर पर उतरते हुए, 24 वर्षीय बाएं हाथ के खिलाड़ी ने 49 गेंदों में अर्धशतक जड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। कर्नाटक के बल्लेबाज ने मैदान पर बाउंड्री लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया, जो उनकी पारी का नौवां चौका था। शुभा ने जेमिमा रोड्रिग्स के साथ मजबूत साझेदारी करके भारत को पहले सत्र में 27 ओवर में दो विकेट पर 136 रन तक पहुंचाया।

WPL में इस टीम ने शुभा को किया अपनी टीम शामिल

शुभा को दूसरे सत्र में सोफी एक्लेस्टोन ने 76 गेंदों में 69 रन पर आउट कर दिया। भारतीयों के बीच शुभा का अर्धशतक केवल संगीता दबीर के 40 गेंदों में अर्धशतक और महिलाओं के टेस्ट में रिकॉर्ड किया गया तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है। वह टेस्ट डेब्यू पर पचास से अधिक का स्कोर दर्ज करने वाली केवल 12वीं भारतीय महिला भी हैं। शुभा को हाल ही में 9 दिसंबर को WPL 2024 नीलामी के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 लाख रुपए में खरीदा था।

महिला टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक

  • 40 गेंद - संगीता दबीर - भारत बनाम इंग्लैंड, 1995
  • 40 गेंद- वैनेसा बोवेन - श्रीलंका बनाम पाकिस्तान, 1998
  • 48 गेंद- नेट साइवर-ब्रंट - इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2022
  • 49 गेंद- सतीश शुभा - भारत बनाम इंग्लैंड, 2023
  • 51 गेंद- स्मृति मंधाना - भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2021
  • 57 गेंद- मैया लुईस - न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड, 1996

यह भी पढ़ें

All Lives Are Equal के बाद उस्मान ख्वाजा का नया बखेड़ा, अब बीच मैदान किया ये काम

डेविड वार्नर ने शतक जड़कर रचा इतिहास, इस भारतीय दिग्गज को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement