Friday, March 29, 2024
Advertisement

Kamran Akmal Retirement: कामरान अकमल ने लिया संन्यास, इस वजह से क्रिकेट से बनाई दूरी

कामरान अकमल ने लगभग 15 साल तक पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद खेल के हर फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: February 07, 2023 23:06 IST
Kamran Akmal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kamran Akmal

कामरान अकमल ने अपने करियर का पिछला इंटरनेशनल मैच 11 अप्रैल 2017 को खेला था। यानी वह लगभग 6 सालों से पाकिस्तानी टीम से बाहर हैं। इतने लंबे अंतराल के बाद उनकी वापसी की संभावना भी लगभग खत्म हो चुकी थी लेकिन उन्होंने शायद उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा था। तभी तो 41 साल के अकमल ने संन्यास का ऐलान करने के लिए एक नए पद के हाथ में आने का लंबा इंतजार किया। बहरहाल, विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में 15 साल तक पाकिस्तान के लिए खेलने वाले कामरान अकमल ने मंगलवार 7 फरवरी को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया।

कामरान अकमल ने खेल के हर फॉर्मेट से लिया संन्यास

राष्ट्रीय चयन समिति में शामिल किए जाने के तुरंत बाद अकमल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। कामरान ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने कोचिंग को पेशे के तौर पर अपना लिया है और इसलिए उन्होंने तुरंत प्रभाव से संन्यास लेने का फैसला किया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि एक बार कोचिंग में जाने या नेशनल सेलेक्टर बनने के बाद आप खेलने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हो।’’

कामरान अकमल का करियर

पाकिस्तान की तरफ से 2017 तक 268 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले कामरान को पाकिस्तान सुपर लीग की टीम पेशावर जल्मी ने भी बाहर कर दिया था और विकेटकीपर के रूप में अनुबंधित करने के बजाय उन्हें अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल कर दिया था। अकमल ने अपने करियर में 53 टेस्ट में 2648 रन बनाए और 184 कैच के साथ 22 स्टंप किए। उन्होंने 157 वनडे में 3236 रन बनाने के अलावा 157 कैच पकड़े और  31 स्टंप किए। अकमल ने अपने करियर में 58 टी20 इंटरनेशन मैच में 987 रन बनाने के साथ 28 कैच लपके और 32 स्टंपिंग किए।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement