1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के हीरो रहे साउथ अफ्रीका का यह बल्लेबाज हुआ कोविड पॉजिटिव

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के हीरो रहे साउथ अफ्रीका का यह बल्लेबाज हुआ कोविड पॉजिटिव, न्यूजीलैंड दौरे से हुआ बाहर

पीटरसन साउथ अफ्रीका के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया जिसके बदौलत ही सीरीज में 0-1 के पिछड़ने के बावजूद मेजबान टीम ने 2-1 से भारत को हराया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 02, 2022 13:38 IST
Keegan Petersen, Keegan Petersen Ruled out, Keegan Petersen Ruled out of new Zealand tour, Keegan Pe- India TV Hindi
Image Source : GETTY Keegan Petersen

Highlights

  • कीगन पीटरसन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं
  • पीटरसन की जगह टीम में ज़ुबैर हमजा को साउथ अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है
  • हमजा आखिरी बार साल 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आए थे

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से ठीक पहले साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के इन फॉर्म बल्लेबाज कीगन पीटरसन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अब टीम में ज़ुबैर हमजा को शामिल किया गया है। हमजा आखिरी बार साल 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट में मैदान पर उतरे थे।

वहीं पीटरसन साउथ अफ्रीका के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया जिसके बदौलत ही सीरीज में 0-1 के पिछड़ने के बावजूद मेजबान टीम ने 2-1 से भारत को हराया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में नहीं दिखेंगे ये धाकड़ खिलाड़ी, नाम जान रह जाएंगे दंग

इस सीरीज में पीटरसन सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। उन्होंने तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 46 की औसत से 276 रन बनाए थे। इतना ही नहीं पीटरसन साउथ अफ्रीका के एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने भारतीय  गेंदबाजी आक्रमण का डटकर सामना किया था।

वहीं हमजा आखिरी बार साल 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आए थे। साउथ अफ्रीका के लिए पांच टेस्ट मैचों की 10 पारियों में हमजा ने कुल 181 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में हमजा में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। उनका सर्वोच्च स्कोर 62 रन का है। हमजा ने यह पारी साल 2019 में भारत के खिलाफ रांची टेस्ट में खेली थी।

यह भी पढ़ें- ICC U19 WC 2022 : फाइनल में पहुंचने वाले पहली टीम बनी इंग्लैंड, अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में 15 रन से हराया

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच में क्राइस्टचर्च में खेलेगी। सीरीज का पहला मुकाबला 17 जनवरी से शुरू होगा। वहीं दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 27 फरवरी से होगी। इसके अलावा साउथ अफ्रीका की 17 सदस्यीय टीम में सिमोन हार्मर की भी वापसी हुई है। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news