Friday, April 19, 2024
Advertisement

Kieron Pollard : IPL में पोलार्ड के नाम ऐसा रिकॉर्ड, जो आपको पता नहीं होगा

Kieron Pollard : आईपीएल 2023 की रिटेंशन लिस्ट आने से पहले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी कीरोन पालार्ड ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 15, 2022 17:01 IST
Kieron Pollard- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kieron Pollard

Kieron Pollard Mumbai Indians : आईपीएल की बड़ी चैंपियन टीमों में से एक मुंबई इंडियंस के धाकड़ खिलाड़ियों में शुमार कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से रिटायरमेंट ले लिया है। वे इंटरनेशनल क्रिकेट तो पहले से ही खेल रहे थे, लेकिन आईपीएल में खेल रहे थे और दर्शकों का मनोरंजन कर रहे थे। आज आईपीएल 2023 की रिलीज लिस्ट आनी थी, इससे पहले कि मुंबई इंडियंस की लिस्ट सामने आए, उससे पहले ही कीरोन पोलार्ड ने बड़ा धमाका कर दिया। उन्होंने ट्विटर पर आईपीएल से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। क्रिकेट फैंस को इस खबर ने अचानक से आश्चर्य में डाल दिया। कीरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 से पहले अपने उन खिलाड़ियों में जगह दी थी, जिन्हें टीम ने रिटेन किया था, हालांकि उनका प्रदर्शन उस तरह का नहीं था, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। वैसे तो कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बहुत सारे मैच खेले और कीर्तिमान रचे, लेकिन एक ऐसा भी रिकॉर्ड है, जो आपको शायद पता नहीं होगा। 

Kieron Pollard

Image Source : GETTY
Kieron Pollard

विराट कोहली ने आईपीएल में एक ही टीम से खेले हैं सबसे ज्यादा मैच 

विराट कोहली आईपीएल के अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अब तक एक ही टीम से खेलते आए हैं। न तो विराट कोहली ने कभी खुद आरसीबी को छोड़ने का मन बनाया, और न ही टीम ने कभी उन्हें हटाने के बारे में सोचा। विराट कोहली आईपीएल में एक ही टीम से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए अब तक 223 मैच खेले हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर एक ही टीम से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी एमएस धोनी हैं। धोनी ने सीएसके के लिए 204 मैच खेले हैं। हालांकि धोनी दूसरी आईपीएल टीम से भी खेले हैं, जब दो साल के लिए सीएसके को आईपीएल से सस्पेंड कर दिया गया था। लेकिन इसके अलावा वे किसी और टीम से नहीं खेले। इसके बाद तीसरे नंबर पर कीरोन पोलार्ड का नाम है। पोलार्ड ने अपनी टीम यानी मुंबई इंडियंस के लिए 189 मैच खेले हैं। पोलार्ड पहले सीजन से तो नहीं खेल रहे हैं, लेकिन जब से उन्होंने खेला, मुंबई इंडियंस के साथ ही जमे रहे। इससे उनका अपनी टीम के लिए योगदान और समर्पण जाना जा सकता है। 

Kieron Pollard

Image Source : PTI
Kieron Pollard

 

रोहित शर्मा और सुरेश रैना का नाम भी लिस्ट में शामिल 
इस लिस्ट में वैसे तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का भी नाम आता है। रोहित शर्मा ने अपनी टीम के लिए 182 मैच खेले हैं, हालांकि शुरुआती सीजन में रोहित शर्मा डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते थे, बाद में उनकी एंट्री मुंबई इंडियंस में हुई और उनके आने से ही मुंबई इंडियंस की किस्मत चमकी और टीम ने आईपीएल जीतने की शुरुआत की। लिस्ट में पांचवें नंबर पर सुरेश रैना का भी नाम है। सुरेश रैना ने सीएसके के लिए 176 मैच खेले हैं। हालांकि वे भी दो साल के लिए गुजरात लायंस गए थे और इस टीम की कप्तानी भी कर रहे थे। इससे समझा जा सकता है कि इन खिलाड़ियों का अपनी अपनी टीम के लिए क्या योगदान है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement