Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Nitish Rana: 'धोनी, रोहित, कोहली को नहीं करता फॉलो', कप्तानी मिलते ही बदल गए नितीश राणा के सुर

केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने चौंकाने वाला बयान दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 29, 2023 9:31 IST
Nitish Rana- India TV Hindi
Image Source : GETTY Nitish Rana

Nitish Rana On KKR Team: कोलकाता नाइट राइडर्स ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह नितीश राणा को अपना कप्तान बनाया है। केकेआर की टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार आईपीएल का खिताब जीता है, लेकिन पिछले सीजन टीम सिर्फ 6 मुकाबले ही जीत पाई और प्लेऑफ के लिए क्वाफीफाई भी नहीं कर पाई। आईपीएल 2023 में केकेआर की टीम नए कोच और कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। चंद्रकांत पंडित केकेआर के कोच हैं, जिन्होंने ब्रेंडन मैकुलम की जगह जिम्मेदारी संभाली है। अब आईपीएल 2023 से पहले ही कप्तान नितीश ने बड़ा बयान दिया है। 

नितीश राणा ने दिया ये बयान 

नितीश राणा से जब एक रिपोर्टर ने पूछा कि आपने धोनी, रोहित कोहली और गांगुली को कप्तानी करते देखा है, आप इनमें से किसे फॉलो करते हैं। नीतीश राणा ने कहा कि जहां तक कप्तानी की बात है, तो मेरा कोई भी आर्दश नहीं है। अगर मैं किसी को फॉलो करूंगा, तो खुद को खो दूंगा। इसलिए मैं किसी को फॉलो नहीं करना चाहता बल्कि टीम को अपने तरीके से लीड करना चाहता हूं। 

'मेरा कप्तानी का अंदाज है अलग'

मैं कई बड़े कप्तानों की कप्तानी में खेला हूं, इनमें गौतम गंभीर, दिनेश कार्तिक, ईयोन मोर्गन और श्रेयस अय्यर शामिल हैं और सभी से कुछ ना कुछ सीखने को मिला है। सब जानते हैं, कि सौरव गांगुली (दादा) ने देश के लिए क्या किया है, सबका कप्तानी करने का स्टाइल अलग है,  इसलिए कप्तान के तौर पर मेरा अलग अंदाज है और जल्दी ही आप इसे नोटिस करेंगे। वहीं, इससे पहले उन्होंने कहा था कि कप्तानी सिर्फ एक टैग है। 

पहले ही कर चुके हैं कप्तानी 

नितीश राणा घरेलू क्रिकेट में दिल्ली स्टेट की कप्तानी कर चुके हैं। जहां उनकी कमान में टीम ने 12 में से 8 मैच जीते थे। वह साल 2015 से ही आईपीएल से जुड़े हुए हैं, लेकिन उन्होंने साल 2016 में मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था। फिर साल 2018 से वह कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक 91 आईपीएल मैचों की 85 पारियों में 2181 रन बनाए हैं और उनका औसत 27.96 का है। 

यह भी पढ़े: 

IPL में 3 साल बाद लौट रहा ये घातक बॉलर, मुंबई इंडियंस के लिए करेगा बुमराह की कमी पूरी!

धोनी के बाद 31 साल का ये खिलाड़ी बनेगा CSK का कप्तान? इंग्लैंड को जिता चुका है 2 वर्ल्ड कप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement