Friday, May 24, 2024
Advertisement

KKR vs RR Pitch Report: बल्लेबाज और गेंदबजों में कौन मारेगा बाजी, कैसी होगी कोलकाता की पिच

कोलकाता के ईडन गार्डेंस में मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी करेगी। इस मैच में कड़ाकेदार टक्कर होने की पूरी उम्मीद है। इस बीच पिच कैसी रह सकती है, चलिए जानते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 15, 2024 17:09 IST
kkr vs rr- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV KKR vs RR Pitch Report: कैसी होगी कोलकाता की पिच

 Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals Pitch Report : इंडियन प्रीमियर लीग की अंक तालिका में इस वक्त संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम नंबर एक पर है और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे स्थान पर है। अब इन दो टॉप की टीमों के बीच मुकाबला खेला जाना है। ये मैच कोलकाता में होगा, जहां इस साल के अब तक दो मैच खेले जा चुके हैं। इस बीच अब मंगलवार को जब ये दोनों टीमें आमने सामने होंगी तो कौन सी टीम बाजी मारेगी, ये तो बाद की बात है, लेकिन यहां की पिच कैसी रहेगी, चलिए इसे जरा समझने की कोशिश करते हैं। 

केकेआर बनाम आरआर हेड टू हेड 

राजस्थान और कोलकाता के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। वो इसलिए कि अब तक इस साल की लीग में इनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है, वहीं जब भी इन दोनों के बीच मुकाबला हुआ है तो मामला करी​ब करीब बराबरी का ही रहा है। अब तक इस लीग में ये दोनों टीमें 28 बार आमने सामने हुई हैं। इसमें से 14 मैच केकेआर ने जीते हैं, वहीं आरआर ने 13 मुकाबले अपने नाम किए हैं। यानी यहां करीब करीब बराबरी का ही मामला है। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। इस बार भी जोरदार मुकाबला होने की पूरी उम्मीद लगाई जा सकती है। 

केकेआर बनाम आरआर पिच रिपोर्ट

ईडन गार्डेंस की पिच पर इस साल जो दो मैच हुए हैं, उसमें पहले मुकाबले में तो रनों का अंबार लगा था, लेकिन दूसरा मैच दिन का हुआ, ये एक लो स्कोरिंग मैच था। अगर आंकड़ों पर नजर दौड़ाए तो पाते हैं कि अब तक 519 विकेट पेसर्स और 390 विकेट स्पिनर्स ने लिए हैं, इससे तो लगता है कि तेज गेंदबाज हावी हो सकते हैं, लेकिन अब दो मैच हो चुके हैं, इसलिए अगर ट्रेक स्पिनर्स की मदद करने लग जाए तो चौंकिएगा नहीं। हालांकि कोलकाता में रन खूब बनते हैं, ये बात किसी से छिपी नहीं है। 

ईडन गार्डेंस की पिच पर स्पिनर्स को मिल सकती है मदद 

ईडन गार्डेंस पर खेले गए पहले मैच में केकेआर और एसआरएच की टीमें आमने सामने थीं। इसमें केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बना ​दिए थे, स्कोर बड़ा था, लेकिन इसके बाद भी एसआरएच ने 204 रन बना दिए थे और टीम केवल 4 रन से मैच हार गई थी। एसआरएच के टी नटराजन ने तीन, पैट कमिंस ने एक और मयंक मारकंडे ने तीन विकेट लिए थे। उधर दूसरी पारी में हर्षित राणा ने तीन, वरुण चक्रवर्ती ने एक, सुनील नारायण ने एक और आंद्रे रसेल ने दो विकेट अपने नाम किए थे। यानी स्पिन और तेज गेंदबाज दोनों को विकेट मिले। लेकिन अब अगले मैच में स्पिनर्स को कुछ ज्यादा मदद मिल सकती है। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024: ऐसे कैसे बनेगी हार्दिक पांड्या की जगह, लेकिन एक है प्लस प्वाइंट

आईपीएल के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज, मुंबई और चेन्नई का जलवा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement