Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 से कट सकता है इन खिलाड़ियों का पत्ता, IPL में नहीं चला रहा बल्ला

Team India for T20 World Cup 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग के बीच में ही टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाना है। इसलिए जो खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे, उन्हें जगह मिल जाएगी, लेकिन अच्छा खेल ना दिखाने वाले प्लेयर्स के लिए ​मुश्किल हो जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 09, 2024 14:46 IST
kl rahul shreyas iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2024 से कट सकता है इन खिलाड़ियों का पत्ता, IPL में नहीं चला रहा बल्ला

T20 World Cup 2024 Team India : इस साल जून में टी20 विश्व कप होना है। इसके लिए तैयारी जारी है। आईसीसी की ओर से शेड्यूल जारी कर दिया गया है। हालांकि अभी तो भारतीय और विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हैं। लेकिन वर्ल्ड कप के लिए जब टीम इंडिया का सेलेक्शन होगा तो आईपीएल के आंकड़ों पर भी नजर रहेगी। माना जा रहा है कि एक मई तक भारतीय टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। दावेदारी तो सभी खिलाड़ी कर रहे हैं, लेकिन मौका केवल 15 प्लेयर्स को ही मिलेगा। 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं 

आईपीएल में अभी तो ज्यादा मैच नहीं हो पाए हैं, सभी बड़े खिलाड़ी 4 से 5 मैच ही खेल पाए हैं, लेकिन अगर अभी तक के प्रदर्शन की बात करें तो कुछ खिलाड़ी जहां मजबूत दावेदारी टीम इंडिया में शामिल होने की ठोक रहे हैं, वहीं कुछ प्लेयर्स ऐसे भी हैं, जो अच्छा खेल नहीं दिखा पा रहे हैं। इसमें जो नाम प्रमुखता से लिए जा सकते हैं, उसमें श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को रखा जा सकता है। जिनका बल्ला अभी तक उस तरह का कमाल नहीं दिखा पाया है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। ना तो वे अच्छे औसत से रन बना रहे हैं और ना ही स्ट्राइक रेट ही ऐसा है कि उनके नाम पर विचार किया जा सके। हालांकि अभी आईपीएल बाकी है और सेलेक्टर्स किन चीजों का ध्यान रखेंगे, ये कहना मुश्किल है। लेकिन आपको इन दोनों खिलाड़ियों के अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर जरूर डालनी चाहिए। 

राहुल का आईपीएल में अब तक प्रदर्शन 

बात सबसे पहले केएल राहुल की ही करते हैं, जो इस वक्त आईपीएल में एलएसजी के कप्तान हैं। उन्होंने अभी तक 4 मैच इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में खेले हैं। जहां उनके बल्ले से केवल 126 रन ही निकले हैं। उनका औसत 31.50 का है, वहीं वे 128.57 के औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं। इन 4 मैचों में एक में तो वे इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए थे और तब कप्तानी निकोलस पूरन ने संभाली थी। राहुल ने इन 4 मैचों में केवल एक ही अर्धशतक लगाया है और उनका सर्वाधिक स्कोर 58 रन है। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में इस वक्त 20वें नंबर पर हैं। 

श्रेयस का आईपीएल में प्रदर्शन 

अब जरा श्रेयस अय्यर के आंकड़ों पर भी नजर डालिए। जो इस वक्त केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं। उन्होंने भी इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में 4 ही मुकाबले खेले हैं। इस दौरान वे केवल 91 रन ही बना पाए हैं। उनका औसत 30.33 का है और वे 131.88 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। श्रेयस ने इस साल आईपीएल में अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 39 रन ही है। अगर इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो वे इस लिस्ट में इस वक्त 37वें नंबर पर हैं। 

यह भी पढ़ें 

एमएस धोनी ने रचा इतिहास, 3 बॉल खेलकर भी कर गए कमाल कारनामा

विराट कोहली से आगे निकले शिवम दुबे, ठोक दिया टीम इंडिया के लिए दावा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement