Monday, April 29, 2024
Advertisement

एमएस धोनी ने रचा इतिहास, 3 बॉल खेलकर भी कर गए कमाल कारनामा

IPL 2024 : महेंद्र सिंह धोनी ने केकेआर के खिलाफ 3 बॉल पर एक रन बनाया और नॉट आउट लौटे। अब धोनी आईपीएल के सफल रन चेज में सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 09, 2024 12:04 IST
ms dhoni - India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी ने रचा इतिहास, 3 बॉल खेलकर भी कर गए कमाल कारनामा

CSK vs KKR MS Dhoni : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अब तो सीएसके के भी पूर्व कप्तान हो चुके एमएस धोनी के बारे में माना जा रहा है कि ये आखिरी आईपीएल है। वे कप्तानी पहले ही छोड़ चुके हैं और रुतुराज गायकवाड को कमान सौंपी गई है। इस बीच धोनी फील्डिंग के वक्त तो मैदान में रहते ही है और गायकवाड की मदद भी करते हैं, लेकिन फैंस उनकी बैटिंग देखने के लिए भी काफी उत्सुक रहते हैं। धोनी भी फैंस की मुराद पूरी करने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच कोलकाता के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने तीन ही बॉल खेलीं, लेकिन इस दौरान भी वे एक अद्भुत रिकॉर्ड बना गए। 

धोनी ने तीन बॉल पर बनाया एक रन 

एमएस धोनी केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में उस वक्त बल्लेबाजी के लिए आए जब टीम को केवल तीन ही रन की जरूरत थी। क्रीज पर धोनी आते हैं और तीन बॉल ही खेलकर एक रन बनाते हैं। इसके बाद आखिरी में कप्तान रुतुराज गायकवाड चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाते हैं। इस बीच धोनी ने एक और नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। उन्होंने अपने ही साथ रवींद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है। 

धोनी अब आईपीएल के सफल रन चेज में सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने वाले बल्लेबाज 

हम बात कर रहे हैं आईपीएल में सफल रन चेज के बाद सबसे ज्यादा नाबाद यानी नॉट आउट रहने वाले खिलाड़ी की। अब तक ये ​रिकॉर्ड रवींद्र जडेजा के नाम था, जो अब धोनी के नाम हो गया है। रवींद्र जडेजा अब तक आईपीएल सफल रन चेज में 27 बार नाबाद रहे हैं, लेकिन अब धोनी ने 28 बार ऐसा कर दिया है। यहां हम केवल चेन्नई के लिए खेलते हुए की ​बात नहीं कर रहे हैं। पूरे आईपीएल करियर की बात कर रहे हैं। वैसे मैच में नंबर तो रवींद्र जडेजा का ही आने का था, लेकिन धोनी ने फैंस को खुश करने के लिए ये फैसला किया और नया कीर्तिमान भी बना गए। 

रवींद्र जडेजा ने की धोनी की बराबरी 

जहां एक ओर धोनी ने रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड तोड़ दिया, वहीं जडेजा भी एक मामले में धोनी के बराबर पहुंच गए हैं। सीएसके ​के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का रिकॉर्ड अब तक एमएस धोनी के नाम था, वे 15 बार इस अवार्ड को जीत चुके हैं। सोमवार को हुए मैच के बाद जडेजा को ये पुरस्कार दिया गया और इसके साथ ही अब उनके भी 15 प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड हो गए हैं। इसके बाद नाम सुरेश रैना का आता है, जो 12 बार इसे जीत चुके हैं। 

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली से आगे निकले शिवम दुबे, ठोक दिया टीम इंडिया के लिए दावा

VIDEO: एमएस धोनी को आना था मैदान में, तभी रवींद्र जडेजा ने किया ऐसा और पूरी दुनिया रह गई दंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement