Saturday, April 13, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में होने वाली जा रही है इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, किस पर गिरेगी गाज

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। इसमें कुछ बदलाव भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 19, 2024 12:51 IST
kl rahul and virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में होने वाली जा रही है इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, किस पर गिरेगी गाज

India vs England 4th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने अब लीड बना ली है। 3 मैचों के बाद भारत ने 2 और इंग्लैंड ने एक मैच जीत जीत दर्ज की है। अब बारी चौथे मुकाबले की है, जो 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ एक बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। खास तौर पर अब तक जो खबर सामने आ रही है। उसमें पता चला है कि केएल राहुल की चौथे मैच में वापसी हो सकती है। वहीं जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। अब सवाल ये है कि राहुल की वापसी से किसकी छुट्टी होगी, वहीं जसप्रीत बुमराह की जगह कौन टीम में आएगा। 

केएल राहुल की रांची टेस्ट में हो सकती है वापसी

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ केवल पहला ही मुकाबला खेला और इसी में वे चोटिल हो गए थे। हालांकि उस मुकाबले की पहली पारी में राहुल ने मुश्किल वक्त में 86 रन की बेहतरीन पारी खेली थी, वहीं बात अगर दूसरी पारी की करें तो वहां उनके बल्ले से 22 रन आए थे। इसके बाद वे दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। तीसरे मैच से पहले जब बीसीसीआई ने फिर से टीम इंडिया का ऐलान किया तो पता चला कि राहुल को टीम में शामिल तो किया गया है, लेकिन वे पूरी तरह से फिट होने पर ही खेलेंगे, ये शर्त रखी गई थी। मुकाबला शुरू होने से पहले ही वे फिर से बाहर हो गए। केएल राहुल जब बाहर हुए तो देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया। हालांकि देवदत्त तीसरा मुकाबला नहीं खेल पाए, क्योंकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया। 

रजत पाटीदार पर गिर सकती है गाज 

इस बीच केएल राहुल को कुछ और दिनों का आराम मिल गया है। वहीं तीसरे और चौथे मैच में कुछ दिन का अंतर भी है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि वे रांची में होने वाले मैच में वापसी कर सकते हैं। इस बीच सरफराज खान को मौका मिला, उन्होंने दोनों पारियों में अर्धशतक लगा दिया। माना जा रहा है कि केएल राहुल की वापसी होने पर रजत पाटीदार को बाहर होना पड़ सकता है। उन्होंने सीरीज के दो मैच खेले हैं, लेकिन एक भी बार बड़ी पारी नहीं खेल पाए। डेब्यू में उन्होंने 32 और 9 रन बनाए। इसके बाद राजकोट टेस्ट में 5 और शून्य रन उनके बल्ले से आए। यानी एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए। ऐसे में अगर उन्हें बाहर बिठाया जाए तो कोई ताज्जुब की बात नहीं होनी चाहिए। हालांकि इससे पहले अभी बीसीसीआई की ओर से ऐलान का इंतजार किया जाना चाहिए कि क्या चौथे मुकाबले के लिए केएल राहुल पूरी तरह से फिट हैं। 

जसप्रीत बुमराह को भी दिया जा सकता है आराम 

खबर ये भी आ रही है कि जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है। वे लगातार 3 मैच खेलते आ रहे हैं और विकेट निकाल रहे हैं। बुमराह के बाहर होने से मोहम्मद सिराज को खेलेंगे ही, लेकिन दूसरा तेज गेंदबाज कौन होगा। माना जा रहा है कि ये मुकेश कुमार हो सकते हैं। अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 2 पेसर खिलाने का मन बनाया तो सिराज और मुकेश को मौका मिल सकता है, वहीं अगर एक ही पेसर का मौका दिया गया तो हो सकता है कि अक्षर पटेल की एक बार फिर से वापसी हो जाए और एक पेसर के तौर पर सिराज खेलें। हालांकि अभी चौथा मैच होने में तीन दिन का वक्त है तो ​पिच कैसी है, इसके बाद ही तय किया जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

WTC : यशस्वी जायसवाल बने नंबर एक बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को छोड़ दिया पीछे

भारतीय क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब यशस्वी जायसवाल, विराट-गावस्कर छूट जाएंगे पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement