Monday, May 06, 2024
Advertisement

भारतीय क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब यशस्वी जायसवाल, विराट-गावस्कर छूट जाएंगे पीछे

Yashasvi Jaiswal: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी तक 545 रन बना चुके हैं। उनके निशाने पर अब एक बड़ा रिकॉर्ड है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 19, 2024 11:13 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब जायसवाल

Yashasvi Jaiswal IND vs ENG Series: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इन दिनों काफी सूर्खियां बटौर रहे हैं। यशस्वी जायसवाल ने भारत-इंग्लैंड सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना बना रखा है। वह टीम इंडिया के लिए बड़े मैच विनर साबित हो रहे हैं। इस सीरीज में अब उनके निशाने पर भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड निशाने पर हैं। वह एक खास लिस्ट में भारत के सभी बल्लेबाजों से आगे निकले के करीब पहुंच गए हैं। 

जायसवाल के निशान पर भारतीय क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल इस सीरीज में अभी तक 3 मैचों में 109 की औसत से 545 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 2 दोहरे शतक और 1 अर्धशतक जड़ा है। इतना ही नहीं, वह इस सीरीज में 22 छक्के भी जड़ चुके हैं। जो एक टेस्ट सीरीज में किसी भी द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। वह अब भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को अपने नाम करने के काफी करीब हैं। उन्होंने इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए 2 मैचों में 230 रनों की जरूरत है।

विराट-गावस्कर छूट जाएंगे पीछे 

भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है। सुनील गावस्कर ने 1970/71 वेस्टइंडीज सीरीज में 4 मैचों में 774 रन बनाए थे। वहीं, उन्होंने 1978/79 वेस्टइंडीज सीरीज में भी 4 मैच खेलते हुए 732 रन बनाए थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम भी है। विराट ने 2014/15 ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 692 रन बनाए थे। ऐसे में यशस्वी जायसवाल को विराट कोहली से आगे निकलने के लिए तो 147 रन की ही जरूरत है। 

भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन

सुनील गावस्कर    - 774 रन

सुनील गावस्कर    - 732 रन
विराट कोहली      - 692 रन
विराट कोहली      - 655 रन 
दिलीप सरदेसाई  -  642 रन

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर, चौथे मैच में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी!

IND vs ENG: टीम इंडिया ने तोड़ा अपना 15 साल पुराना रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट में पहली बार देखने को मिला ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement