Friday, May 10, 2024
Advertisement

एशिया कप में लौटेगा टीम इंडिया का यह स्टार खिलाड़ी! सामने आया बड़ा अपडेट

टीम इंडिया वर्तमान में अपने कई स्टार खिलाड़ियों की इंजरी से जूझ रही है। इसी बीच एक खिलाड़ी की फिटनेस पर अपडेट आया है और यह टीम के लिए गुड न्यूज भी हो सकती है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 12, 2023 14:08 IST
Rishabh Pant, KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के बाद से टीम से बाहर हैं, वहीं केएल राहुल आईपीएल 2023 के बीच से ही बाहर हो गए थे

भारतीय टीम मौजूदा समय में अपने कई स्टार खिलाड़ियों की इंजरी से जूझ रही है। ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे कई खिलाड़ी मौजूदा टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसी बीच एक बड़े खिलाड़ी की इंजरी पर अपडेट आया है। यह अपडेट टीम इंडिया के लिए खुशखबरी हो सकता है। इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है कि एशिया कप तक वो खिलाड़ी टीम में लौट सकता है। हालांकि, एशिया कप की तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ है लेकिन सितंबर में इस टूर्नामेंट का आयोजन होना संभव है। 

केएल राहुल आईपीएल 2023 के बीच बाएं पैर की चोट के कारण बाहर हो गए थे। उसके बाद वह ऑपरेशन के लिए भारत से बाहर भी गए थे। उनके सफल ऑपरेशन की खबरें सामने आई थीं। पर अब जो ताजा अपडेट सामने आ रहा है उसके मुताबिक केएल राहुल अब 13 जून से नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब शुरू कर सकते हैं। खबरें यह भी सामने आ रही हैं कि वह एशिया कप तक टीम में लौट सकते हैं। केएल राहुल के लिए पिछले एक डेढ़ साल अच्छे नहीं रहे हैं। उन्होंने पिछले साल इंजरी के कारण एशिया कप नहीं खेला था। फिर टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनकी टीम में वापसी हुई थी लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। 

KL Rahul

Image Source : GETTY
केएल राहुल

केएल राहुल इंजरी और फॉर्म दोनों से परेशान

केएल राहुल पिछले साल वर्ल्ड कप से पहले ही टीम में ग्रोइन इंजरी की सर्जरी के बाद टीम में लौटे थे। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। फिर टी20 वर्ल्ड कप में भी वह अपनी बल्लेबाजी के लिए काफी ट्रोल हो रहे थे। इसके बाद बांग्लादेश सीरीज में भी उनका वनडे सीरीज में खास प्रदर्शन नहीं दिखा और टेस्ट सीरीज में भी वह फेल साबित हुए। इस बीच टी20 टीम से उनका पत्ता कट ही चुका था। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक मैच उन्होंने लो स्कोरिंग जिताया था लेकिन उसके अलावा वह कहीं खास सफल नहीं हो सके। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के शुरुआती दो मैच वह खेले और टीम के उपकप्तान थे। यहां भी उनका प्रदर्शन खराब रहा। तीसरे मैच से वह बाहर तो हुए ही साथ ही उपकप्तानी भी छिन गई। आखिरी दोनों टेस्ट शुभमन गिल खेले थे और चौथे टेस्ट में उन्होंने शतक भी लगाया था। यहां से टी20 के बाद टेस्ट टीम से भी राहुल की जगह जाती दिखी।

इस साल वनडे वर्ल्ड कप और वनडे एशिया कप है। राहुल टीम इंडिया के लिए आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज का हिस्सा थे। उस सीरीज में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। फिर आईपीएल शुरू हुआ वहां भी कहानी कुछ ऐसी थी। फॉर्म से वह जूझ ही रहे थे फिर इंजरी भी उनकी राह में आ गई। आईपीएल 2023 के बीच से ही वह बाहर हो गए। इसके बाद अब उम्मीद है कि वह एशिया कप 2023 से पहले फिट हो जाएंगे। देखना होगा कि अब दोबारा वह कब मैदान पर लौटते हैं। एशिया कप से पहले टीम इंडिया जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

यह भी पढ़ें:-

WTC में हार के बाद टीम इंडिया को लगा डबल झटका, ICC ने सभी खिलाड़ियों को सुनाई कड़ी सजा

रोहित शर्मा की कप्तानी पर खतरा! टीम इंडिया ने पिछले दो साल में गंवा दिए 9 बड़े मौके

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement