Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, तीसरे टेस्ट में हो सकती है इस खिलाड़ी की वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि तीसरे मुकाबले से पहले एक अच्छी खबर सामने आ सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 31, 2024 12:29 IST
kl rahul virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, तीसरे टेस्ट में हो सकती है इस खिलाड़ी की वापसी

India vs England Test Series : भारतीय टीम अपने घर पर टेस्ट सीरीज खेलते हुए इस वक्त मुश्किलों का सामना कर रही है। एक तो पहले ही टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों का हार मिली, वहीं पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 2 खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। इस बीच दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए एक खुशखबरी आई है। हालांकि इसके लिए बीसीसीआई की ओर से हरी झंडी का इंतजार किया जाना चाहिए। 

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा हो चुके हैं दूसरे टेस्ट से बाहर 

दरअसल भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। ये बात और है कि बाकी बल्लेबाज उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिससे भारतीय टीम मैच जीतने में कामयाब हो पाती। पहला मैच हारने के बाद ही खबर सामने आई कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अब ये दोनों खिलाड़ी दूसरा मैच नहीं खेल पाएंगे। ये किसी बड़े झटके से कम नहीं है। इसके बारे में बीसीसीआई ने भी साफ कर दिया है। इसके साथ ही उनके रिप्लेमेंट का भी ऐलान किया जा चुका है। वॉशिंगटन सुंदर, सरफराज खान और सौरभ कुमार की एंट्री हुई है। अब खबर आ रही है कि केएल राहुल और जडेजा, इस वक्त एनसीए पहुंच चुके हैं। माना जा रहा है कि रवींद्र जडेजा शायद तीसरे टेस्ट से भी बाहर रहेंगे, वहीं केएल राहुल की वापसी हो सकती है। 

केएल राहुल की हो सकती है तीसरे टेस्ट में वापसी 

बीसीसीआई की ओर से अभी तक केवल दो ही टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा जल्द की जा सकती है। इसमें केएल राहुल वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि अभी तक विराट कोहली को लेकर तस्वीर साफ नहीं है। उन्होंने खुद ही पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस लिया था, लेकिन अब तीसरे मुकाबले से उनकी वापसी होगी या नहीं, इसको लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। 

टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा दूसरा टेस्ट 

इस बीच दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम को जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। भले ही अगले मुकाबले में भी स्पिन ट्रेक नजर आए, लेकिन इंग्लैंड के साथ साथ भारतीय खिलाड़ी भी स्पिन के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। जीत हार की बात अलग है, लेकिन इंग्लैंड ने इतना तो बता ही दिया है कि भारतीय टीम के लिए इस सीरीज पर आसानी से कब्जा करना आसान नहीं होने वाला। अगर प्रदर्शन ठीक नहीं हुआ तो फिर से गच्चा मिल सकता है, इससे सीरीज भी हाथ से जाने का खतरा मंडरा सकता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC Rankings : टीम इंडिया की टेस्ट रैंकिंग पर भी मंडराया खतरा, कहीं इंग्लैंड निकल ना जाए आगे

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराया, इस खिलाड़ी ने जड़ा शतक; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement