Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराया, इस खिलाड़ी ने जड़ा शतक; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

अंडर-19 वर्ल्ड कप 204 के सुपर-6 राउंड में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 214 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 31, 2024 10:19 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Indian Cricket Team

अंडर-19 वर्ल्ड कप 204 के सुपर-6 राउंड में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 214 रनों से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए मुशीर खान और सौम्य पांडे ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 295 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 81 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

दूसरे टेस्ट के लिए विशाखापत्तनम पहुंची टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के लिए दूसरा टेस्ट मैच 2 से 6 फरवरी तक विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया विशाखापत्तनम पहुंच गई है। बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में रोहित शर्मा, रवि अश्विन, कुलदीप यादव, श्रेयस अय्यर समेत बाकि खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में टीम इंडिया की हैदराबाद से विशाखापत्तनम तक की जर्नी दिखाई गई है। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने जीता मैच 

अंडर-19 वर्ल्ड कप के सुपर-6 राउंड के पहले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 214 रनों से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से मुशीर खान और सौम्य पांडे ने दमदार प्रदर्शन किया। मुशीर खान के दूसरे शतक और सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह की 52 रन की पारी से भारत ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 295 रन बनाए। मुशीर ने 126 गेंद में 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 131 रन की पारी खेली। बड़े टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 81 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

ब्रैंडन मैकुलम ने दूसरे टेस्ट से पहले कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि अगर सीरीज के आगे बढ़ने पर विकेट उसी तरह से टर्न लेते रहे जैसा हमने पहले टेस्ट में देखा था, तो हम सभी स्पिनरों के साथ खेलने से पीछे नहीं हटेंगे। बशीर हमारे साथ अबू धाबी में में था और उसने अपने कौशल से हमें प्रभावित किया। वह सहजता से इस समूह का हिस्सा बना गया।  कम उम्र और प्रथम श्रेणी में के कम अनुभव के बावजूद वह ऐसा खिलाड़ी है जिसमें उत्साह की कोई कमी नहीं है।

चोटिल होने के बाद NCA पहुंचे रवींद्र जडेजा 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए। अब वह चोट से ठीक होने के लिए बेंगलुरु में स्थित नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में पहुंच गए हैं। जडेजा ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर नैशनल क्रिकेट एकैडमी की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि अगले कुछ दिनों के लिए घर। इसके साथ जडेजा ने दुखी होने वाला इमोटीकॉन भी शेयर किया है।

मुशीर खान ने लगाया दूसरा शतक 

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज मुशीर खान का प्रदर्शन अंडर-19 वर्ल्ड कप में काफी शानदार रहा है। मुशीर खान ने टूर्नामेंट में दूसरा शतक जड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके बल्ले से एक और बेहतरीन पारी देखने को मिली। उन्होंने 126 गेंद में 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 131 रन। उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। 

मयंक अग्रवाल ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

मयंक अग्रवाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है और उन्होंने साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने पानी समझकर एक पाउच से एक पेय पदार्थ पीया था जो इंडिगो एयरलाइन के विमान में उनकी सीट पर रखा था। इसे पीने के बाद वे बीमार पड़ गए। इसके बाद उन्हें मुंह और गले में दिक्कत हुई। फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं। 

पूर्व खिलाड़ी ने रोहित के लिए कही चौंकानी वाली बात

ज्योफ्री बॉयकॉट ने कहा कि भारत को विराट कोहली की कमी बहुत खल रही है और रवींद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट है और वह दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। उनके कप्तान रोहित शर्मा लगभग 37 साल के हैं और खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पार कर चुके हैं। वह कई बार असरदार छोटी पारियां खेलते हैं , लेकिन चार साल में घरेलू मैदान पर केवल दो टेस्ट शतक बना पाए हैं। उनकी टीम फील्डिंग में भी कमजोर हैं। उन्होंने 110 रन के स्कोर पर ओली पोप का कैच छोड़ा था। इससे उन्हें 86 रन का नुकसान हुआ और वे मैच हार गए। 

ILT20 टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट के दौरान शमर जोसेफ को पैर के अंगूठे में चोट लग गई थी। इसी वजह से वह ILT20 टूर्नामेंट में दुबई कैपिटल्स की टीम से बाहर हो गए हैं। मिचेल स्टार्क की यॉर्कर गेंद उनके जूते पर लग गई थी। लेकिन स्कैन में कोई फ्रैक्चर नहीं दिखा था। इसके बाद मैच के चौथे दिन वह दर्द से कराहते हुए दिखाई दिए। 

ICC रैंकिंग में दीप्ति शर्मा को हुआ फायदा

भारत की दीप्ति शर्मा एक पायदान चढ़कर आईसीसी महिला टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गईं। दीप्ति के साथ पाकिस्तान की सादिया इकबाल दूसरे स्थान पर हैं। दोनों के 718-718 रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्सेलेटन शीर्ष पर बनी हुई हैं। उन्होंने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। 777 उनके रेटिंग अंक हैं। 

स्टोक्स ने स्पिनर्स के लिए दिया बड़ा बयान

भारत को पहले टेस्ट मैच में हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के हौसले बुलंद हैं। दूसरे टेस्ट से पहले उन्होंने कहा कि इस दौरे के लिए हमने जिन स्पिनरों को चुना है, हमें लगता है कि वे हमें भारत को हराने का सबसे अच्छा मौका देंगे। मेरे लिए यह सिर्फ स्पिनरों के बारे में नहीं है। यह उनके पास मौजूद प्रतिभा को समझना और उन्हें वहां जाकर उस प्रतिभा को व्यक्त करने की छूट देने के बारे में है। हम चाहते हैं कि वे रिजल्ट के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना अपने खेल पर ध्यान फोकस करें। इस सीरीज से पहले इंग्लैंड के खेमें में स्पिन गेंदबाजों की अनुभवहीनता की चर्चा हो रही थी लेकिन स्टोक्स ने कहा कि वह ऐसी बातों को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement