Monday, May 20, 2024
Advertisement

CBI ने RML हॉस्पिटल के 2 डाक्टर्स को किया गिरफ्तार, गरीबों से इलाज के नाम पर लूट रहे थे मोटा पैसा

CBI ने RML हॉस्पिटल के 2 बड़े नामी डॉक्टर्स को करप्शन के मामले में गिरफ्तार किया है। इनके अलावा, सीबीआई ने कई और लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Shailendra Tiwari Published on: May 08, 2024 19:11 IST
CBI- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतिकात्मक फोटो

सेंट्रल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (CBI) ने करप्शन मामले में देश के नामी-गिरामी आरएमएल हॉस्पिटल के दो डॉक्टर्स को गिरफ्तार किया है। इन डाक्टर्स में से एक प्रोफेसर और एक असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। जानकारी के मुताबिक, इन पर  गरीब मरीजों से इलाज के नाम पर पैसे लेने और मेडिकल इक्यूपमेंट्स सप्लाई करवाने के नाम पर डीलर्स से मोटा पैसा लेने के आरोप हैं। मामले में सीबीआई ने डॉक्टर्स, मेडिकल इक्यूपमेंट्स से जुड़े डीलर्स के यहां 15 ठिकानों पर रेड्स की है।

2.5 लाख की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार 

सीबीआई की टीम ने RML हॉस्पिटल के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. पर्वतगौड़ा को 2.5 लाख रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है, जिसने यूपीआई से पेमेंट रिसीव की थी। इनके अलावा, रजनीश कुमार जो कि अस्पताल की कैथ लैब में सीनियर टेक्निकल इंचार्ज हैं, इसे गिरफ्तार किया है।

कई लोगों को किया गिरफ्तार

इनके अलावा, एफआईआर में डॉ. अजय राज कार्डियोलॉजी विभाग में प्रोफेसर है, साथ ही नर्स शालू शर्मा, भुवल जैसवाल और संजय कुमार गुप्ता, जो अस्पताल में क्लर्क है और 5 प्राइवेट लोग जो चार अलग-अलग इक्यूप्मेंट सप्लाई करने वाली कंपनी में काम करते है। इन सभी को सीबीआई ने करप्शन के मामले में गिरफ्तार किया है। इन सभी को प्रिवेंशन ऑफ करप्शन और क्रिमिनल कॉन्सपिरेसी 120बी के तहत गिरफ्तार किया गया है।

अलग-अलग तरीके से करते थे करप्शन

बता दें कि सीबीआई को जानकारी मिली थी कि राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के कई डॉक्टर्स और कर्मचारी करप्शन में शामिल है, ये अलग-अलग मॉड्यूल के जरिए करप्शन करते है। जैसे- मेडिकल इक्यूप्मेंट्स की सप्लाई या डॉक्टर्स से उन्हें प्रमोट कराना और इसकी एवज में प्राइवेट कंपनियों से मोटी रकम लेना। और गरीब मरीजों से इलाज कराने के नाम पर क्लर्क के जरिए पैसे वसूलना शामिल है।

कुल 16 लोगों के खिलाफ एफआईआर

सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक, डॉ. पर्वतगौड़ा और डॉ. अजय राज, मेडिकल कपनियों के प्रतिनिधि नरेश नागपाल, अबरार अहमद, आकर्षण गुलाटी, मोनिका सिन्हा, भरत सिंह दलाल से उनके इक्यूप्मेंट्स प्रमोट और सप्लाई करने के नाम पर रिश्वत लेते थे। साथ ही आरएमएल के क्लर्क भुवल जैसवाल और नर्स शालू शर्मा मरीजों के तीमारदारों से इलाज के नाम पर पैसा ऐंठते थे। 9 गिरफ्तारी के अलावा कुल 16 लोगों के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू की है। गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश करके इनकी कस्टडी ली जाएगी।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गोल्डी बरार व लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 9 शूटर्स को किया गिरफ्तार

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement