Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ICC T20 Rankings का हुआ ऐलान, इस भारतीय खिलाड़ी को हुआ तगड़ा फायदा

ICC ने महिलाओं की टी20 रैकिंग जारी कर दी है। इसमें भारत की एक स्टार महिला खिलाड़ी को फायदा हुआ है। ये खिलाड़ी गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 30, 2024 14:11 IST
Deepti Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Deepti Sharma

ICC ने महिलाओं की T20 Rankings जारी कर दी है। इसमें भारतीय प्लेयर्स की लॉटरी लग गई है। इसमें भारत की दीप्ति शर्मा को फायदा हुआ है। पिछले कुछ समय से दीप्ति शर्मा ने भारतीय टीम के लिए दमदार प्रदर्शन किया है और टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं। वहीं ऑलराउंडर्स की टी20 रैकिंग में टॉप-10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

दीप्ति शर्मा को हुआ फायदा

भारत की दीप्ति शर्मा एक पायदान चढ़कर आईसीसी महिला टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गईं। दीप्ति के साथ पाकिस्तान की सादिया इकबाल दूसरे स्थान पर हैं। दोनों के 718-718 रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्सेलेटन शीर्ष पर बनी हुई हैं। उन्होंने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। 777 उनके रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड की सारा ग्लेन चौथे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की स्पिनर नोंकुलुलेको एमलाबा तीन पायदान गिरकर दूसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गईं। भारत की रेणुका सिंह भी एक पायदान उपर चढ़कर पहले नंबर पर पहुंच गईं हैं। 

टॉप-10 में नहीं हुआ बदलाव

एनाबेल सदरलैंड और मारिजैन कैप के लिए भी कुछ खुशी की बात है। ऑस्ट्रेलिया की युवा तेज गेंदबाज एनाबेल सदरलैंड गेंदबाजों की नवीनतम टी20 रैंकिंग में छह पायदान ऊपर चढ़कर 34वें स्थान पर और दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी खिलाड़ी पांच पायदान ऊपर चढ़कर 40वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वेस्टइंडीज की स्टार हेले मैथ्यूज के बाद ऑलराउंडरों की नवीनतम टी20ई रैंकिंग के शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया की स्टार एलिसे पेरी चार स्थानों के सुधार के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं। 

इस नंबर पर हैं स्मृति मंधाना

महिला बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में भारतीय उपकप्तान स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर काबिज हैं। उनके 713 रेटिंग अंक हैं। जेमिमा रौड्रिग्स 13वें, शेफाली वर्मा 16वें और हरमनप्रीत कौर 17वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी शीर्ष पर हैं जबकि उनकी हमवतन ताहलिया मैकग्रा दूसरे स्थान पर हैं। लौरा वोल्वार्ट तीसरे नंबर पर हैं। उनके 731 रेटिंग अंक हैं। 

यह भी पढ़ें: 

बाहर हुआ कैपिटल्स का ये गेंदबाज, 7 विकेट लेकर टीम को जिताया था ऐतिहासिक टेस्ट मैच

रोहित शर्मा का बल्ला चला तो बनेगा कीर्तिमान, इन दिग्गजों को पीछे छोड़ने को तैयार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement