Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बाहर हुआ कैपिटल्स का ये गेंदबाज, 7 विकेट लेकर टीम को जिताया था ऐतिहासिक टेस्ट मैच

वेस्टइंडीज के एक स्टार खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दमदार प्रदर्शन किया था। इस प्लेयर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 7 विकेट अपने नाम किए थे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 30, 2024 13:31 IST
Shamar Joseph- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shamar Joseph

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में 8 रनों से हरा दिया। 27 साल बाद वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलियाई धरती पर हराया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट जीतने वाली वेस्टइंडीज पहली टीम बनी थी। वेस्टइंडीज की जीत का सेहरा शमर जोसेफ के सिर बंधा था। इस खिलाड़ी ने अकेले अपने दम पर विंडीज की टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। शमर जोसेफ के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और आउट हो गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे। लेकिन अब वह एक बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

इस टूर्नामेंट बाहर हुआ ये गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट के दौरान शमर जोसेफ को पैर के अंगूठे में चोट लग गई थी। इसी वजह से वह ILT20 टूर्नामेंट में दुबई कैपिटल्स की टीम से बाहर हो गए हैं। मिचेल स्टार्क की यॉर्कर गेंद उनके जूते पर लग गई थी। लेकिन स्कैन में कोई फ्रैक्चर नहीं दिखा था। इसके बाद मैच के चौथे दिन वह दर्द से कराहते हुए दिखाई दिए। लेकिन उन्होंने फिर भी बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। चौथे दिन वह टीम के फिजियो द्वारा पेन किलर लेकर मैदान पर उतरे थे। उन्होंने वेस्टइंडीज को 1997 के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर जीत दिलाई थी। 

डेब्यू टेस्ट सीरीज में किया दमदार प्रदर्शन 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद वह ILT20 में दुबई कैपिटल्स के लिए खेलने जाने वाले थे। लेकिन वह घर लौटेंगे। शानदार प्रदर्शन की वजह से ही करियर की शुरुआत में ही शमर जोसेफ के पास दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलने के ऑफर्स की कमी नहीं है। शमर जोसेफ ने अपने टेस्ट डेब्यू की पहली गेंद पर ही स्टीव स्मिथ को आउट किया था और पहली पारी में ही पांच विकेट हासिल किए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। 

जोसेफ ने कही बड़ी बात

शमर जोसेफ ने कहा कि मैं वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए हमेशा यहां रहूंगा। मैं इसे लाइव कहने से नहीं डरता। ऐसे समय आएंगे जब टी20 आएगा और टेस्ट क्रिकेट होगा। लेकिन मैं वेस्टइंडीज के लिए खेलने के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा, चाहे मेरे पास कितना भी पैसा आए। हाल ही में जोसेफ को पाकिस्तान प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी ने अपने साथ जोड़ा था।  

यह भी पढ़ें: 

रोहित शर्मा का बल्ला चला तो बनेगा कीर्तिमान, इन दिग्गजों को पीछे छोड़ने को तैयार

इन 2 देशों को मिल सकती है एशिया कप की मेजबानी, ODI या T20 जानिए किस फॉर्मेट में खेला जाएगा टूर्नामेंट?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement