Friday, May 10, 2024
Advertisement

'रोहित ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर लिया', टेस्ट सीरीज के बीच पूर्व खिलाड़ी ने कही ये चौंकाने वाली बात

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। अब इस पर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने एक बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 31, 2024 7:12 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहली पारी में 190 रनों की बढ़त लेने के बाद टीम इंडिया बहुत ही मजबूत स्थिति में थी, लेकिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में धमाकेदार प्रदर्शन किया। कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय बल्लेबाजी को मजबूत करने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर थी। भारतीय कप्तान दोनों पारियों में महज 24 और 39 रन ही बना सके। भारतीय टीम जीत के लिए 231 रन का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन 202 रन पर आउट हो गई। अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ज्योफ्री बॉयकॉट ने कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ी बात कही है। 

इस पू्र्व खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

ज्योफ्री बॉयकॉट ने कहा कि भारत को विराट कोहली की कमी बहुत खल रही है और रवींद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट है और वह दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। उनके कप्तान रोहित शर्मा लगभग 37 साल के हैं और खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पार कर चुके हैं। वह कई बार असरदार छोटी पारियां खेलते हैं , लेकिन चार साल में घरेलू मैदान पर केवल दो टेस्ट शतक बना पाए हैं। उनकी टीम फील्डिंग में भी कमजोर हैं। उन्होंने 110 रन के स्कोर पर ओली पोप का कैच छोड़ा था। इससे उन्हें 86 रन का नुकसान हुआ और वे मैच हार गए। 

बढ़त लेने के बाद भी हारी टीम इंडिया 

रविचंद्रन अश्विन , जडेजा और अक्षर पटेल की स्पिनरों की तिकड़ी दूसरी पारी में असरहीन दिखी। स्पिनरों के लिए मददगार परिस्थितियों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ स्वीप और रिवर्स स्वीप का शानदार इस्तेमाल किया। बॉयकॉट ने कहा कि इंग्लैंड ने अपने स्वीप और रिवर्स स्वीप से भारत को परेशान किया। भारतीय टीम के लिए 190 रन की बढ़त लेने के बाद हारना चौंकाने वाली बात होगी। घरेलू पिचों पर ऐसा उनके साथ पहले कभी नहीं हुआ था जहां उन्होंने सोचा था कि वे अजेय हैं। उन्होंने कहा कि दो फरवरी से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले टेस्ट में भारतीय टीम को जडेजा की काफी कमी खलेगी। 

इस पूर्व दिग्गज ने कहा कि जडेजा का बाहर होना बड़ा झटका है। वह शानदार गेंदबाज और बेहतरीन फील्डर है। वह पहले टेस्ट में भारत का टॉप स्कोरर भी था। कोहली उनके करिश्माई खिलाड़ी है। भारतीय पिचों पर उनका औसत 60 के आसपास है। उनकी मौजूदगी टीम के अन्य सदस्यों को भी ऊर्जा देती है। उनकी गैरमौजूदगी भारत के लिए बड़ा झटका है और तीसरे टेस्ट में उनकी वापसी से पहले इंग्लैंड को इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

U19 World Cup: भारत-पाकिस्तान ने जीता सुपर-6 का पहला मैच, जानें Points Table में कौन है नंबर-1?

इंग्लैंड से पहले टेस्ट की हार का बदला लेने विशाखापत्तनम पहुंची टीम इंडिया, BCCI ने शेयर किया Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement