Thursday, May 09, 2024
Advertisement

U19 World Cup: भारत-पाकिस्तान ने जीता सुपर-6 का पहला मैच, जानें Points Table में कौन है नंबर-1?

U19 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान की टीमों ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-6 राउंड में जीत के साथ शुरुआत की। ये दोनों टीमें सुपर-6 राउंड में एक ही ग्रुप का हिस्सा हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 31, 2024 6:21 IST
U19 World Cup 2024 Points Table- India TV Hindi
Image Source : BCCI X, PCB X अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-6 राउंड

U19 World Cup 2024 Points Table: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में फिलहाल सुपर-6 के मैच खेले जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में कुल चार ग्रुप बनाए गए थे। चारों ग्रुपों में से टॉप तीन टीमों ने सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई किया है, ऐसे में कुल 12 टीमें सुपर-6 में खेल रही हैं। सुपर-6 राउंड के पहले दिन भारत और पाकिस्तान की टीमों ने अपने-अपने मैच जीते। भारत ने न्यूजीलैंड को हराया और पाकिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की। 

भारत-पाकिस्तान की टीमों की अच्छी शुरुआत

सुपर 6 राउंड में भारत, बांग्लादेश, आयरलैंड, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और नेपाल एक ग्रुप में हैं और साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और जिम्बाब्वे दूसरे में हैं। ऐसे में दोनों ग्रुप की प्वॉइंट्स टेबल अगल-अगल हैं। ग्रुप ए की प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया 6 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं, पाकिस्तान की टीम के बीच 6 अंक हैं, लेकिन वह दूसरे नंबर पर है। दरअसल, टीम इंडिया का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है। भारत का नेट रन रेट 3.327 का हैं और पाकिस्तान का नेट रन रेट 1.064 है। 

सुपर 6 में नहीं भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें 

टीम इंडिया और पाकिस्तान की टीम सुपर 6 राउंड के लिए एक ही ग्रुप का हिस्सा हैं। लेकिन ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ए ग्रुप में टॉप पर ही थी। वहीं, पाकिस्तान की टीम डी ग्रुप पर टॉप पर रही थी। आईसीसी के इस फॉर्मेट के अनुसार एक क्वालीफाइंग टीम को दूसरे ग्रुप की उन दो टीमों का सामना करना पड़ेगा जो अलग-अलग स्थानों पर समाप्त होंगी। ऐसे में A1 (भारत) का सामना D2 और D3 (न्यूजीलैंड और नेपाल) से होगा। 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 214 रनों से हराया 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 295 रन बनाए थे। भारतीय टीम के लिए मुशीर खान ने 126 गेंद में 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 131 रन की पारी खेली। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम इस टारगेट के आस-पास भी नहीं पहुंच सकी और 81 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऐसे में टीम इंडिया ने इस मैच में 214 रनों से बाजी मारी। मुशीर ने गेंदबाजी में भी कमाल किया और 2 विकेट अपने नाम किए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement