Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 में नहीं होगा कोई तेज गेंदबाज? हेड कोच ने दिया ये बड़ा बयान

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले एक टीम के हेड कोच ने बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 30, 2024 19:42 IST
ind vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 28 रनों से हराया था। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 2 फरवरी से खेला जाएगा। ये मैच विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इस मैच से पहले एक टीम के हेड कोच ने बड़ा बयान दिया है। 

प्लेइंग 11 में नहीं होगा कोई तेज गेंदबाज?

इंग्लैंड के टॉम हार्टले ने पहले टेस्ट शानदार स्पिन गेंदबाजी कर भारतीय बल्लेबाजों की मानसिकता को ठेस पहुंचाई है, जिसके बाद इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच में सभी स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकता है। इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम अब दूसरे टेस्ट मैच की पिच को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। विशाखापत्तनम के मैदान को आम तौर पर बड़े स्कोर के लिए जाना जाता है लेकिन पिछले कुछ समय से यहां स्पिनरों का दबदबा रहा है। मैकुलम ने कहा कि अगर परिस्थितियां पूरी तरह से स्पिनरों की मुफीद हुई तो उनकी टीम गेंदबाजी विभाग में सभी स्पिनरों के साथ उतरने से पीछे नहीं हटेगी। इस मैच में शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिल सकता है जबकि अनुभवी स्पिनर जैक लीच की चोट की स्थिति के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। लीच अगर फिट रहते है तो बशीर पहले टेस्ट में खेलने वाले इकलौते तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह ले सकते हैं। 

हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने दिया ये बड़ा बयान 

इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि अगर सीरीज के आगे बढ़ने पर विकेट उसी तरह से टर्न लेते रहे जैसा हमने पहले टेस्ट में देखा था, तो हम सभी स्पिनरों के साथ खेलने से पीछे नहीं हटेंगे। बशीर हमारे साथ अबू धाबी में में था और उसने अपने कौशल से हमें प्रभावित किया। वह सहजता से इस समूह का हिस्सा बना गया।  कम उम्र और प्रथम श्रेणी में के कम अनुभव के बावजूद वह ऐसा खिलाड़ी है जिसमें उत्साह की कोई कमी नहीं है।

मैकुलम ने बेन स्टोक्स की तारीफ की

मैकुलम ने अनुभवहीन गेंदबाजों का शानदार तरीके से इस्तेमाल करने पर कप्तान बेन स्टोक्स की तारीफ की। हार्टले के खिलाफ पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने खुल कर रन बनाए थे लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट चटका कर मैच का पासा पलट दिया। मैकुलम ने कहा कि उसे प्रथम श्रेणी का ज्यादा अनुभव नहीं है और  चयन के लिहाज से शायद वह थोड़ा कमजोर था। लेकिन हमने उसमें कुछ ऐसा देखा जो यहां प्रभावी होता। वह एक मजबूत जज्बे वाला खिलाड़ी है। कप्तान ने जिस तरह से उसे संभाला वह काफी शानदार था, और उसने साफ तौर पर हमें टेस्ट में जीत दिलाई। यह शानदार कप्तानी का एक नमूना था।

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

भारत के इस खिलाड़ी की अचानक बिगड़ी तबीयत, ICU में करना पड़ा भर्ती, फिलहाल खतरे से बाहर

IND vs ENG: टीम इंडिया से बाहर होने के बाद कहां गए रवींद्र जडेजा? खुद दिया ये बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement