Friday, May 10, 2024
Advertisement

एशिया कप में नहीं खेलेगा टीम इंडिया का यह धाकड़ खिलाड़ी! संजू सैमसन की लग सकती है लॉटरी

एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होनी है। टीम इंडिया अपने सभी मुकाबले श्रीलंका की सरजमीं पर खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 17, 2023 18:50 IST
Team India, Sanju Samson, KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, BCCI संजू सैमसन को मिल सकता है गोल्डन चांस

एशिया कप 2023 वनडे फॉर्मेट में खेला जाना है और 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले इसे तैयारी के लिए बड़ा मौका भी कहा जा रहा है। इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और 31 अगस्त से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होनी है। हालांकि, अभी इसका पूरा शेड्यूल सामने नहीं आया है लेकिन शुरुआत की और फाइनल मुकाबले की तारीख आ चुकी है। 17 सितंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। पर इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के लिए इंजरी एक बड़ी समस्या बनी हुई है। टीम इंडिया के चार बड़े खिलाड़ी इस वक्त चोट के कारण बाहर हैं। जिसमें से एक की वापसी के कयास लग रहे थे वहीं अब यह सामने आ रहा है कि वह एशिया कप 2023 से शायद बाहर हो जाएंगे।

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय से बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलने वाले केएल राहुल की। राहुल आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद से वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। विदेश में सर्जरी करवाने के बाद हाल ही में उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब शुरू किया था। इसके बाद उनकी वापसी की उम्मीदें लगाई जाने लगी थीं लेकिन अब क्रिकबज की एक रिपोर्ट में आगामी आयरलैंड सीरीज और एशिया कप के लिए उनकी वापसी के चांस लगभग ना के बराबर बताए गए हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह जो करीब पिछले एक साल से टीम से बाहर हैं उनकी आयरलैंड सीरीज में वापसी की उम्मीद है तो श्रेयस अय्यर ने ट्रेनिंग शुरू जरूर कर दी है पर उनको लेकर भी सस्पेंस है। ऋषभ पंत भीषण कार एक्सीडेंट के बाद से बाहर हैं और उनका वर्ल्ड कप से भी बाहर रहना लगभग तय माना जा रहा है।

KL Rahul

Image Source : GETTY
KL Rahul

संजू सैमसन के पास गोल्डन चांस

इन सभी इंजरी कंसर्न के बीच जो लॉटरी लग सकती है वो है संजू सैमसन की। वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ना राहुल हैं ना अय्यर तो सैमसन की वनडे टीम में वापसी हुई है। आगामी एशिया कप से भी राहुल के बाहर रहने की खबरें हैं। संजू सैमसन एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और ईशान किशन का हालिया फॉर्म कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में अगर संजू विंडीज दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज उसके बाद आयरलैंड दौरे पर भी खुद को साबित करते हैं तो उनकी जगह पुख्ता हो सकती है। इतना ही नहीं अगर इन सीरीज में संजू का बल्ला चला तो एशिया कप में भी केएल राहुल की गैरमौजूदगी में वह टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव और राहुल द्रविड़

Image Source : AP
सूर्यकुमार यादव और राहुल द्रविड़

सूर्यकुमार यादव के लिए भी मौका

अगर सैमसन एशिया कप तक शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब हुए और केएल राहुल फिट भी हो जाते हैं तो, इस स्थिति में सीधे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में राहुल को नहीं उतारा जाएगा। अगर सैमसन ने अगले दो महीने में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला तो उनकी जगह वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी टीम के अंदर पक्की हो सकती है। ऐसा ही कुछ सूर्यकुमार यादव के लिए भी है। श्रेयस अय्यर ने इस साल ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। अभी उनकी वापसी को लेकर भी कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। अगर वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान सूर्या का बल्ला चलता है तो वह भी वनडे टीम में अपनी जगह की दावेदारी को मजबूत कर सकते हैं। अब फिलहाल इसकी साफ तस्वीर कुछ दिनों बाद ही हमारे सामने आ पाएगी जब इन खिलाड़ियों की इंजरी पर खुद बीसीसीआई की तरफ से कुछ स्पष्ट जानकारी मिलेगी।

यह भी पढ़ें:-

चेतेश्वर पुजारा की अब नहीं हो पाएगी वापसी! टीम इंडिया के कोच ने दिए बड़े संकेत

वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर फूट-फूट कर रोया था यह खिलाड़ी, अब सामने आकर बयां किया दर्द

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement