Thursday, May 09, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर फूट-फूट कर रोया था यह खिलाड़ी, अब सामने आकर बयां किया दर्द

टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी ने साल 2016 में डेब्यू किया था लेकिन आज तक उन्हें एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला। व्हाइट बॉल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें वर्ल्ड कप टीम में भी नहीं चुना गया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 17, 2023 16:38 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY युजवेंद्र चहल, शिखर धवन और श्रेयस अय्यर

भारत को इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेलना है और यह लगातार तीसरा ऐसा साल होगा कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप खेलने उतरेगी। हालांकि, 2021 और 2022 में टी20 वर्ल्ड कप खेले गए थे। लेकिन अब भारत में 5 अक्टूबर से क्रिकेट के असली महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। इस साल टीम इंडिया एशियन गेम्स में भी हिस्सा ले रही है जिसके लिए टीम का ऐलान हो चुका है। खास बात यह है कि जो खिलाड़ी इस टीम में हैं उनका वर्ल्ड कप खेलना नामुमकिन सा है। क्योंकि 8 अक्टूबर तक यह टूर्नामेंट चलेगा और इसी दिन टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अपना अभियान शुरू करेगी। वर्ल्ड कप के लिए हालांकि, टीम का ऐलान अभी हुआ नहीं हैं। इसी बीच एक खिलाड़ी ने अपना पुराना किस्सा सुनाया और बताया कि वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुने जाने पर वह किस तरह दुखी हुए थे।

हम बात कर रहे हैं भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल की जिनका एक इंटरव्यू इन दिनों काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। चहल ने एक पोडकास्ट में अपने दिल के कई जज्बातों को बयां किया और कई किस्से बताए। इस दौरान उन्होंने अपनी पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी को लेकर राज खोले तो टीम इंडिया को लेकर भी उन्होंने बहुत बड़ा खुलासा किया। आपको बता दें कि चहल को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए स्क्वॉड में नहीं चुना गया था और 2022 में वह टीम में चुने गए पर उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। जबकि चहल टीम इंडिया के लिए इस फॉर्मेट में सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। इसको लेकर ही उन्होंने अब एक राज खोला है।

Yuzvendra Chahal

Image Source : PTI
Yuzvendra Chahal

मैं बाथरूम में जाकर रोया...

युजवेंद्र चहल ने किस्सा सुनाया कि जब वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम में नहीं चुने गए थे तो उन्हें काफी दुख हुआ था। चहल की जगह उस टीम में मिस्ट्री स्पिनर कहे जाने वाले वरुण चक्रवर्ती और लेग स्पिनर राहुल चाहर को लिया गया था। इस पर उन्होंने बताया कि, रात के करीब 9.30 बजे टीम आने वाली थी। मैंने जब टीम शीट पढ़ी और उसमें मेरा नाम नहीं था, यह देखकर मुझे बहुत बुरा लगा। इसके बाद मैं बाथरूम में जाकर रोया था। उस वर्ल्ड कप में चहल को टीम में नहीं चुनना टीम इंडिया को भारी भी पड़ा था। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार टीम पाकिस्तान से हारी थी और वो हार मामूली नहीं बल्कि 10 विकेट की हार थी। एक भी विकेट भारतीय गेंदबाज नहीं ले पाए थे। उसके बाद न्यूजीलैंड ने भी टीम इंडिया को हराकर लीग स्टेज से ही बाहर कर दिया था। लेकिन साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में चहल को चुना तो गया लेकिन एक भी मैच उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। 

व्हाइट बॉल क्रिकेट में चहल का जलवा

युजवेंद्र चहल ने 2016 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और तब से वह भारत के लिए 72 वनडे और 75 टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं। उनके नाम वनडे में 121 और टी20 में 91 विकेट दर्ज हैं। आईपीएल में 181 विकेट चहल ले चुके हैं। व्हाइट बॉल क्रिकेट में उन्हें एक शानदार स्पिनर माना जाता है और आगामी आईसीसी इवेंट में वह टर्निंग पॉइंट भी साबित हो सकते हैं। अब यह देखने वाली बात होगी कि इस साल वनडे वर्ल्ड कप में चहल जगह बना पाते हैं या नहीं। वर्ल्ड कप भारत में होना है तो स्पिनर्स का योगदान महत्वपूर्ण होने वाला है। टीम के पास ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल हैं। वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों के बीच जगह बनाने को लेकर टक्कर होने वाली है। कौन जगह बना पाएगा इसका फैसला आगामी एशिया कप, वेस्टइंडीज सीरीज और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा। 

यह भी पढ़ें:-

वेस्टइंडीज दौरे पर तय हुआ इस खिलाड़ी का भविष्य, कोच के खुलासे से अगली सीरीज खेलने का रास्ता साफ

टीम इंडिया में एक साल से नहीं मिली जगह, पुजारा, सरफराज और सूर्या पर अकेले भारी पड़ा यह खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement