Monday, April 29, 2024
Advertisement

केएल राहुल की धमाकेदार वापसी, पाकिस्तान के खिलाफ ठोका शानदार शतक

केएल राहुल ने आईपीएल में चोटिल होने के बाद एक बार फिर से वनडे क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की। उन्होंने वनडे क्रिकेट करियर का छठा शतक लगाया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 11, 2023 18:41 IST
KL Rahul - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV KL Rahul

एशिया कप 2023 के सुपर 4 के मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजी लाइनअप को ध्वस्त कर दिया है। पहले शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने जबरदस्त शुरुआत दी। उसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने पाकिस्तान के गेंदबाजी क्रम की बखिया उढेड़ दी। इस पारी में केएल राहुल ने वनडे क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की और वनडे क्रिकेट में अपना छठा शतक जड़ दिया। आपको बता दें कि केएल राहुल आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। अब वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने अपनी फॉर्म में वापसी से भारतीय क्रिकेट फैंस को गुड न्यूज दी है। 

केएल राहुल ने अपनी इस पारी में 100 गेंदों पर शतक जड़ा। अपने 55वें मुकाबले में उन्होंने अपना छठा शतक जड़ा। पिछले लंबे समय से उनके फॉर्म पर सवाल उठ रहे थे। अब उन्होंने सभी आलोचकों को करारा जवाब देते हुए वनडे क्रिकेट में अपनी दहाड़ दिखा दी है। राहुल के आईपीएल 2023 के दौरान इंजरी हुई थी। जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई और अब वह टीम में फाइनली लौट आए और इस तरह लौटे कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल खुश कर दिया है। राहुल ने अपनी इस पारी में 106 गेंदों पर नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और 12 चौके लगाए।

विराट कोहली के साथ की 200 से ज्यादा की साझेदारी

मैच के पहले दिन भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 121 रनों की शानदार शुरुआत दिलाई थी। इसके बाद दोनों का विकेट भारत ने जल्दी गंवा दिया था। 123 के स्कोर पर दोनों ओपनर्स आउट हो चुके थे। फिर विराट कोहली और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला। रिजर्व डे पर दोनों ने धमाकेदार पारियां खेलीं। दोनों ने शतक जड़ा और 200 रनों से ऊपर की साझेदारी की। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 2 विकेट खोकर 356 रन बनाए। पाकिस्तान को जीत के लिए 357 रनों का लक्ष्य मिला। राहुल और विराट ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 233 रन जोड़े।

केएल राहुल का वनडे रिकॉर्ड

केएल राहुल के वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो यह उनका 55वां वनडे इंटरनेशनल मुकाबला था। इसी पारी में उन्होंने 2000 रन भी पूरे किए थे। अब उन्होंने अपना छठा अर्धशतक जड़ा। वह वनडे क्रिकेट में 13 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। उनका औसत 47 से अधिक का है। उनका स्ट्राइक रेट भी तकरीबन 88 का है। उनका बेस्ट स्कोर वनडे क्रिकेट में 112 रन है।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली ने एशिया कप में किया बड़ा धमाका, तोड़ दिया एमएस धोनी का रिकॉर्ड

पाकिस्तान को लगा बहुत बड़ा झटका, रिजर्व डे पर बॉलिंग नहीं कर पाएगा यह घातक गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement