Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पहली बार WTC का फाइनल खेलेंगे ये 5 भारतीय प्लेयर्स, Playing 11 में मिल सकता है मौका

टीम इंडिया में पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 04, 2023 23:48 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया का ये दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है। WTC 2021 के फाइनल मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो चुका है। टीम इंडिया में पांच ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेंगे। इन खिलाड़ियों को WTC 2021 के फाइनल मुकाबले में हिस्सा नहीं बनाया गया था। आइए जानते हैं, इनके बारे में 

1. अक्षर पटेल

पिछले कुछ समय से अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं। अक्षर बेहतरीन गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उन्होंने बल्ले से कई अहम पारियां खेली थी। ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के बड़े दावेदार हैं। उन्हें पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में खेलने का मौका मिल सकता है। 

2. शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट 

इंग्लैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार रही हैं। इन पिचों पर बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए भारतीय टीम के पास शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट मौजूद हैं। उनादकट ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है। इसी वजह से वह टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं, शार्दुल निचले क्रम पर उतरकर बल्ले से योगदान देने में माहिर प्लेयर हैं। शार्दुल का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना का पक्का लग रहा है। 

इन खिलाड़ियों की लगी लॉटरी 

टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को मौका मिला है। भरत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का भी चांस मिला था। वह बल्ले से योगदान देने में विफल साबित हुए थे। लेकिन उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग स्किल से सभी का दिल जीत लिया था। वहीं, टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए। इसी वजह से ईशान किशन को टीम इंडिया में मौका मिल गया। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement