Monday, May 13, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप 2023 में कुलदीप यादव भारतीय टीम के लिए होंगे 'तुरुप का इक्का'? जानें फैंस की राय

कुलदीप यादव ने एशिया कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट और श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट चटकाए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 13, 2023 18:59 IST
Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kuldeep Yadav

Kuldeep Yadav: भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। सुपर-4 राउंड में टीम इंडिया ने पहले पाकिस्तान को 228 रनों से हराया। इसके बाद श्रीलंका की टीम को 41 रनों से पटखनी दी। इन दोनों मैचों में टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया और सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए। 

कुलदीप यादव ने किया कमाल 

कुलदीप यादव पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट और श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट झटके थे। दोनों मैचों में उनकी गेंदों को खेलना विरोधी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल रहा है। वह एशिया कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट झटकने वाले सिर्फ दूसरे गेंदबाज हैं। कुलदीप भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2019 में हिस्सा ले चुके हैं और उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी जगह मिली है। 

इंडिया टीवी ने चलाया पोल 

क्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 में वह भारतीय टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। इसको लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल चलाया है, जिसमें फैंस ने अपनी राय दी है। इसमें 83.5 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि हां कुलदीप भारत के लिए वर्ल्ड कप में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। वहीं, 8.7 प्रतिशत फैंस ने नहीं में जवाब में दिया है। 7.8 प्रतिशत फैंस ने कहा कि वह इस मुद्दे पर कुछ भी नहीं कह सकते हैं। 

India TV Poll Result

Image Source : INDIA TV
India TV Poll Result

क्या कुलदीप यादव वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित होंगे? 

हां - 83.5 %

नहीं - 8.7 %
कह नहीं सकते - 7.8 %

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

कुलदीप यादव ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को पहले कई मैच जिताए हैं। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 88 वनडे मैचों में 150 विकेट अपने नाम किए हैं और वनडे में वह सबसे तेज 150 विकेट पूरे करने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा उन्होंने 8 टेस्ट में 34 विकेट, 32 टी20 मैचों में 52 विकेट हासिल किए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान की मुश्किलें नहीं हो रही खत्म, नसीम शाह एशिया कप से हुए बाहर; इस खिलाड़ी को मिली जगह

विराट से झगड़ने वाले खिलाड़ी को अफगानिस्तान की टीम में मिली जगह, 2 साल बाद हुई स्क्वाड में वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement