Friday, February 16, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी में इस बॉलर ने रच दिया इतिहास, लगातार चार गेंदों में 4 विकेट लेकर बनाया ये रिकॉर्ड

रणजी ट्रॉफी 2024 में ग्रुप-डी के मैच में मध्य प्रदेश ने बड़ौदा को पारी और 54 रनों से हरा दिया। इस मैच में मध्य प्रदेश के लिए एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 12, 2024 17:08 IST
Kulwant Khejroliya- India TV Hindi
Image Source : DELHI CAPITALS TWITTER Kulwant Khejroliya

Ranji Trophy 2024 Madhya Pradesh vs Baroda: रणजी ट्रॉफी में रोज ही फैंस को रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। ग्रुप-डी के मैच में मध्य प्रदेश ने बड़ौदा को पारी और 52 रनों से हरा दिया। इस मैच में मध्य प्रदेश के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ बड़ौदा की तरफ से कोई भी स्टार खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाया। इसी वजह से टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल

मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया ने बड़ौदा के खिलाफ बहुत ही शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया है। उन्होंने पहली पारी में 2 विकेट और दूसरी पारी में पांच विकेट अपने नाम किए। बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ही उन्होंने रिकॉर्ड बुक में अपना दर्ज करवा लिया है। उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ हैट्रिक हासिल की। वह यहीं नहीं रुके उन्होंने चार गेंदों में चार विकेट हासिल करके मध्य प्रदेश को मैच जिता दिया। 

ऐसा करने वाले कुल तीसरे गेंदबाज

कुलवंत खेजरोलिया ने बड़ौदा की दूसरी पारी के 95वें ओवर की दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर शाश्वत रावत, महेश पिठिया, भार्गव भट्ट और आकाश सिंह के विकेट लिए, जिसके बाद मध्य प्रदेश ने बड़ौदा को फॉलोआन दिया। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में चार गेंदों में चार विकेट लेने वाले वह तीसरे गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले दिल्ली के शंकर सैनी और जम्मू-कश्मीर के मोहम्मद मुधासिर ऐसा कर चुके हैं। इसके अलावा कुलवंत रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने हैं। 

रणजी ट्रॉफी में लगातार चार गेंदों में चार विकेट लेने वाले गेंदबाज: 

शंकर सैनी - (दिल्ली बनाम हिमाचल प्रदेश), 1988

मोहम्मद मुधासिर - (जम्मू कश्मीर बना राजस्थान), 2018 

कुलवंत खेजरोलिया - (मध्य प्रदेश बनाम बड़ौदा), 2024 

मध्य प्रदेश ने जीता मैच 

मध्य प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 454 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। टीम के लिए हिमांशू मंत्री ने सबसे ज्यादा 11 रन बनाए। कप्तान शुभम शर्मा ने 61 रनों की पारी खेली। इसके बाद बड़ौदा के बल्लेबाज पहली पारी में 132 रनों पर ऑल आउट हो गए। फॉलोआन खेलते हुए दूसरी पारी में बड़ौदा के लिए शास्वत रावत ने जरूर 105 रन बनाए। लेकिन वह टीम की हार टाल नहीं पाए। दूसरी पारी में बड़ौदा की टीम 270 रन ही बना पाई। इसी वजह से टीम को पारी और 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: 

100वां टेस्ट मैच खेलने से एक कदम दूर Ben Stokes, इस भारतीय प्लेयर ने खेले सबसे ज्यादा टेस्ट

सचिन, कोहली और शुभमन का एक ही दुश्मन, टेस्ट में किया है सबसे ज्यादा बार शिकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement