Friday, March 29, 2024
Advertisement

VIDEO: वसीम अकरम ने 56 की उम्र में बरपाया कहर, करिश्माई यार्कर से इंग्लिश बल्लेबाज को किया ढेर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने 56 साल की उम्र में दिखाई योर्कर गेंद की ताकत।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 20, 2022 17:20 IST
Wasim Akram, Michael Atherton, Celebrity Charity Match- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB FROM TWITTER@CRICKETDISTRICT Wasim Akram yorker to Michael Atherton

Highlights

  • वसीम अकरम ने माइकल अथर्टन को किया बोल्ड
  • चैरिटी मैच में फिर मैदान पर दिखे दिग्गज
  • शेन वार्न की याद में आयोजित हुआ था मैच

स्विंग के किंग कहे जाने वाले पाकिस्तानी दिग्गज और खतरनाक तेज गेंदबाज वसीम अकरम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 19 साल से अधिक समय हो गया है। लेकिन उनकी गेंदों की धार आज भी बरकरार है, और ये सिर्फ कहने की बात नहीं है बल्कि अकरम ने इस बात को हाल ही में खेले गए एक चैरिटी मैच में साबित भी किया है। 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न की याद में आयोजित एक मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और 900 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले अकरम 56 साल की उम्र में दोबारा से गेंदबाजी करने उतरे। इस दौरान वह अपने पुराने रंग में दिखे और अपनी बेहतरीन इनस्विंग यॉर्कर से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आर्थटन को बोल्ड कर दिया. अकरम मे विकेट लेने के बाद पुराने अंदाज में पूरे जोश से इसका जश्न भी मनाया। अकरम की गेंदबाजी का यह वीडियो देखते-देखते सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।  

अकरम ने भी वायरल वीडियो को शेयर किया और आर्थटन से मजाकिया अंदाज में माफी भी मांगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम बूढ़े हो सकते हैं लेकिन कुछ चीजें वही रहेंगी।

गौरतलब है कि इस मैच में ब्रायन लारा और और कैरेबियाई दिग्गज क्लाइव लॉयड भी नजर आए। ब्रायन लारा बल्लेबाजी करते दिखे तो वहीं लॉयड ने अंपायरिंग की जिम्मा संभाला। 

अकरम के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 1985 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।  किया था. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 916 विकेट झटके। इसमें उन्होंने वनडे में 502 जबकि टेस्ट में 414 विकेट निकाले। इसके अलावा अकरम ने दोनों फॉर्मेट में मिलाकर 6500 से अधिक रन भी बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement