Saturday, April 27, 2024
Advertisement

3 घातक खिलाड़ी जिन्हें ऑक्शन में नहीं मिला कोई खरीददार, 2 ने तो जीता है वर्ल्ड कप

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में कई घातक खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें किसी टीम ने भाव नहीं दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 26, 2022 18:36 IST
IPL 2023 Mini Auction- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2023 Mini Auction

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन खत्म हो चुका है। दुनियाभर के खिलाड़ियों पर सभी 10 टीमों ने करोड़ों रुपये उड़ाए। इस ऑक्शन में आईपीएल इतिहास के सभी बड़े रिकॉर्ड टूट गए। वहीं कुछ खिलाड़ी इस साल ऑक्शन में अनलकी भी साबित हुए। ऐसे कई खिलाड़ी थे जिनका वर्ल्ड क्रिकेट में नाम तो बहुत बड़ा है, लेकिन उनको ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला। ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में हम आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं जिनका नाम तो काफी बड़ा है, लेकिन वो ऑक्शन में नहीं बिके।

1. डेविड मलान

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान को इस साल ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। मलान इंग्लैंड की वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा थे और एक समय वो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज भी थे। लेकिन उनको ऑक्शन में किसी ने भी अपनी टीम में शामिल नहीं किया। मलान 1.5 करोड़ के बेस प्राइज के साथ ऑक्शन में उतरे थे। मलान ने इंग्लैंड के लिए 55 मुकाबलों में 1 शतक और 14 अर्धशतक के साथ 1748 रन बनाए हैं। 

2. क्रिस जॉर्डन

मलान की ही तरह उनके इंग्लैंड टीम के साथी क्रिस जॉर्डन को भी आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा। जॉर्डन भी इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने ऑक्शन पूल में खुद को 2 करोड़ के बेस प्राइज के साथ उतारा था, लेकिन उनमें किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। जॉर्डन दुनियाभर की क्रिकेट लीग्स में खेलते हैं और उनके नाम 300 से ज्यादा विकेट हैं। डेथ ओवर्स में इस खिलाड़ी को जमकर मार पाने वाले बल्लेबाज बहुत कम हैं, लेकिन फिर भी वो ऑक्शन में अनसोल्ड रहे।

3. रस्सी वैन डर डूसन

घातक साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज रस्सी वैन डर डूसन को भी ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा। डूसन ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा था। उम्मीद की जा रही थी कि उनको ऑक्शन में उन्हें बड़ा दाम मिलेगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। दुनियाभर की लीग्स में खेलने वाले डूसन ने कुल 150 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 हजार से ज्यादा रन निकले हैं। लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी को ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement