Monday, April 29, 2024
Advertisement

40 साल के इस बॉलर ने सिर्फ एक विकेट लेते ही किया कमाल, मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड को किया बराबर

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के एक स्टार स्पिनर ने कमाल का खेल दिखाया है। इस प्लेयर ने शानदार प्रदर्शन कर मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 22, 2023 17:36 IST
Amit Mishra - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Lasith Malinga And Amit Mishra

LSG vs GT IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स के स्टार स्पिनर अमित मिश्रा ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है। वह 40 साल के हो चुके हैं, लेकिन मैदान पर उनकी फुर्ती देखते ही बनती है। उन्होंने लखनऊ की टीम के खिलाफ मैच में 1 विकेट हासिल किया और इसी के साथ वह लासिथ मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफल रहे हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

अमित मिश्रा ने किया कमाल 

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अमित मिश्रा ने 2 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। वह काफी किफायती भी रहे। 1 विकेट झटकते ही वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दिग्गज लासिथ मलिंगा की बराबरी कर ली है। मिश्रा के नाम अब आईपीएल में 170 विकेट हो गए हैं। वहीं, आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट ड्वेन ब्रावो ने हासिल किए हैं। उन्होंने 183 विकेट अपने नाम किए हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

ड्वेन ब्रावो-183 विकेट

युजवेंद्र चहल-177 विकेट 
लासिथ मलिंगा-170 विकेट 
अमित मिश्रा-170 विकेट 
रविचंद्रन अश्विन-165 विकेट
पीयूष चावला-164 विकेट
भुवनेश्वर कुमार-158 विकेट

ऐसा रहा है करियर 

अमित मिश्रा को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में कोई भी खरीददार नहीं मिला था, जिससे सभी उनका करियर खत्म मान रहे थे, लेकिन फिर आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 50 लाख के बेस प्राइज पर खरीद लिया। उन्होंने आईपीएल के 158 मैचों में 169 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 17 रन देकर 5 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। उनकी इकॉनोमी 7.34 रही है। मिश्रा साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं और उनके नाम ही आईपीएल में 3 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है। 

गुजरात ने दिया 136 रनों का टारगेट 

गुजरात टाइटंस ने 136 रनों का टारगेट दिया है। गुजरात के लिए ऋद्धिमान साहा और कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार पारी खेली। इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से ही गुजरात की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। हार्दिक ने 66 रन बनाए। वहीं, साहा ने 47 रनों का योगदान दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement