Thursday, May 02, 2024
Advertisement

केएल राहुल ने किसे दिया जीत का श्रेय, LSG के ड्रेसिंग रूम का VIDEO

IPL 2024 : केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी ने आईपीएल का एक और मैच जीत लिया है। टीम अब टॉप 4 में अपनी जगह और भी पक्की कर चुकी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 08, 2024 10:55 IST
kl rahul - India TV Hindi
Image Source : PTI केएल राहुल ने किसे दिया जीत का श्रेय, LSG के ड्रेसिंग रूम का VIDEO

KL Rahul LSG IPL 2024 : लखनऊ सुपर जायंट्स ने जब गुजरात टाइटंस के खिलाफ रविवार शाम खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए तो किसी को भी उम्मीद नहीं रही होगी कि एलएसजी इतने छोटे टोटल का बचाव कर लेगी। लेकिन गुजरात टाइटंस की टीम केवल 130 रन बनाकर ही आउट हो गई और अपने कोटे के पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। लखनऊ की इस जीत के बाद टीम के कप्तान केएल राहुल ने एक्स पर एक पोस्ट की है। इसमें उन्होंने पूरी टीम को जीत का श्रेय दिया है और एक वीडियो भी सामने आया है, जो ड्रेसिंग रूम का है। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम का जीत प्रतिशत काफी ज्यादा 

एलएसजी की टीम इस साल अपना तीसरा आईपीएल खेल रही है। टीम ने साल 2022 के आईपीएल में एंट्री की थी। लगातार दो साल तक टीम प्लेऑफ में पहुंचने में कायमाब रही, हालांकि टीम ना तो फाइनल पहुंची और ना ही खिताब जीत पाई। इस बार भी टीम ने प्लेऑफ की ओर एक कदम बढ़ा दिया है। खास बात ये है कि टीम ने जब भी आईपीएल में 160 रन से ज्यादा बनाए हैं, हर बार टीम के गेंदबाज इस टोटल को बचाने में कामयाब रहे हैं। अब तक ऐसा 13 बार हो चुका है। इस दफा भी ऐसा ही कुछ देखने के लिए मिला। टीम ने अब तक आईपीएल में 18 बार पहले बल्लेबाजी की है और 15 मैच उसमें से जीते हैं, दो मैच में उन्हें हार मिली और एक मैच का नतीजा नहीं आया। 

केएल राहुल ने बताया जीत को टीम वर्क

केएल राहुल ने मैच के बाद जो एक्स पर पोस्ट किया है, उसमें लिखा है कि टोटल टीम वर्क। यानी जीत का श्रेय किसी एक खिलाड़ी को देने के बजाय उन्होंने पूरी टीम को दिया है। इसके साथ ही उन्होंने यश ठाकुर और बाकी खिलाड़ियों के फोटो भी शेयर किए हैं। मैच में यश ठाकुर ने 5 विकेट लिए थे। इससे पहले इस टीम यानी एलएसजी के लिए केवल मार्क वुड ही ऐसा कर पाए थे। इस साल का ये पहला 5 विकेट हॉल भी है। राहुल के पोस्ट किए गए वीडियो में कोच जस्टिन लेंगर से लेकर सभी खिलाड़ी जीत का जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं। 

एलएसजी इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 में 

एलएसजी ने अब तक इस साल के आईपीएल में चार मैच खेले हैं और इसमें से 3 मैच जीतने में टीम कामयाब रही है। इस वक्त आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में टीम तीसरे स्थान पर बनी हुई है। उसके पास कुल 6 अंक हैं। अब एलएसजी से आगे केवल राजस्थान रॉयल्स और केकेआर की टीमें ही हैं। देखना होगा कि एलएसजी ने जिस जीत के सिलसिले को शुरू किया है, वो आगे और कितने दिन तक चलता है और क्या टीम फिर से टॉप 4 में जाकर फाइनल तक में अपनी जगह पक्की कर पाती है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024: ऑरेंज कैप की रेस में इस खिलाड़ी ने मारी धमाकेदार एंट्री, ये हैं टॉप 5 बल्लेबाज

CSK vs KKR: चेन्नई में आएगा रनों का तूफान या गेंदबाजों के नाम रहेगी शाम, जानें कैसी होगी चेपॉक की पिच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement