Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्लेऑफ में पहुंचने पर भी मुंबई इंडियंस को नहीं हुआ फायदा, अब प्लेयर्स को सता रहा ये बड़ा डर!

MI vs LSG Eliminator IPL 2023: आरसीबी को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी के मैच हारते ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में एंट्री कर ली।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 22, 2023 10:00 IST
Mumbai Indians Team- India TV Hindi
Image Source : IPL Mumbai Indians Team

IPL 2023 Playoffs LSG vs MI in Eliminator: गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। हार के साथ ही आरसीबी का आईपीएल 2023 में सफर समाप्त हो गया और आरसीबी की हार से मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही। अगर आरसीबी गुजरात के खिलाफ मैच जीत जाती, तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाती, लेकिन ऐसा हो ना सका। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 8 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। जहां उसका सामना पहले एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से होगा। 

मुंबई इंडियंस को नहीं हुआ फायदा!

मुंबई इंडियंस ने की टीम ने आईपीएल 2011, आईपीएल 2012 और आईपीएल 2014 में एलिमिनेटर मुकाबला खेला था, तब मुंबई को साल 2011 में केकेआर से, साल 2012 और 2014 में सीएसके की टीम से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के प्लेऑफ में 3 एलिमिनेटर मैच खेले हैं, लेकिन हर बार टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, जब भी मुंबई ने एलिमिनेटर मैच खेला है। वह फाइनल में नहीं पहुंच पाई है। मुंबई के प्लेयर्स को ये खराब रिकॉर्ड बहुत ही सता रहा होगा। 

लखनऊ का पलड़ा है भारी 

IPL 2023 के एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। आईपीएल में अभी तक मुंबई और लखनऊ के बीच तीन मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से तीनों ही बार लखनऊ ने बाजी मारी है। क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम का ये लगातार दूसरा एलिमिनेटर मैच है। ऐसे में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। दोनों ही टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो टी20 क्रिकेट में चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

पांच बार जीता है खिताब 

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के प्लेऑफ में 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने 12 में जीत हासिल की है। वहीं, 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं, टीम 16 सीजन में से 10 बार प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही है। रोहित गेंदबाजी में शानदार तरीके से बदलाव कर ते हैं। वह DRS लेने के भी महारथी हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement