Sunday, May 05, 2024
Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चला तगड़ा दांव, IPL 2024 के लिए करवाई इस दिग्गज की एंट्री

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले हेड कोच को बदला। अब टीम ने एक बार फिर बड़ी चाल चली और कोचिंग स्टाफ में एक दिग्गज की एंट्री करवाई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 09, 2023 16:00 IST
Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : IPL Lucknow Super Giants

आईपीएल 2024 से पहले फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने एक तगड़ी चाल चली है। हाल ही में इस टीम ने एंडी फ्लॉवर की जगह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जस्टिन लैंगर को हेड कोच नियुक्त किया था। वहीं अब फ्रेंचाइजी ने अपने कोचिंग स्टाफ में एक और दिग्गज को शामिल कर लिया है। आपको बता दें कि लखनऊ की टीम ने अपने पहले दोनों आईपीएल सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाई थी। पर यह टीम प्लेऑफ से आगे नहीं बढ़ पाई। अब इस बार आईपीएल से पहले ही केएल राहुल की अगुआई वाली इस टीम ने प्लानिंग शुरू कर दी है।

लखनऊ के खेमे में दिग्गजों की भीड़

लखनऊ सुपर जायंट्स ने शनिवार को एक ऐलान किया और पूर्व भारतीय स्पिनर श्रीधरन श्रीराम को अगले इंडियन प्रीमियर लीग के सत्र के लिए टीम का सहायक कोच नियुक्त करने की घोषणा की। वह टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर और ‘मेंटोर’ गौतम गंभीर की अगुआई वाली कोचिंग स्टाफ से जुड़ेंगे। इन तीनों के अलावा लखनऊ के कोचिंग स्टाफ में विजय दहिया (सहायक कोच), प्रवीण ताम्बे (स्पिन गेंदबाजी कोच), मोर्ने मोर्कल (तेज गेंदबाजी कोच) और जोंटी रोड्स (फील्डिंग कोच) शामिल हैं। 

श्रीराम के पास कोचिंग का काफी अनुभव

अगर श्रीधरन श्रीराम की बात करें तो उनके पास कोचिंग का काफी अनुभव है। वह बांग्लादेश के तकनीकी सलाहकार थे जब टीम ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में दो जीत हासिल की थी। इसके अलावा वह 2016 तक छह साल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से भी जुड़े थे और टीम को टी20 विश्व कप और 2021-22 में एशेज जीत दिलाने में मदद की थी। आईपीएल में भी वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सहायक कोच के तौर पर कार्य कर चुके हैं।

श्रीधरन श्रीराम के अगर करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2000 में भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था। उसके बाद साल 2004 तक वह 8 मैच टीम इंडिया के लिए खेले। उन्होंने इस दौरान कुल 9 विकेट झटके। लेकिन 26 दिसंबर 2004 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे खेलने के बाद फिर उन्हें कभी जगह नहीं मिल पाई। उन्होंने आईपीएल में भी 2 मैच खेले। वह आरसीबी और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) का हिस्सा रहे चुके हैं।

यह भी पढ़ें:-

Asia Cup 2023: 'हमें फायदा मिलेगा...,' भारत के खिलाफ मैच से पहले बाबर आजम का बयान

केएल राहुल या ईशान किशन, हाईवोल्टेज मुकाबले में किसे मिलेगा मौका? जानें क्या कहते हैं आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement