Sunday, May 26, 2024
Advertisement

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स की ऐतिहासिक जीत, CSK के खिलाफ ये कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

CSK vs LSG: आईपीएल 2024 का 39वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने 6 विकेट से बाजी मारी।

Written By: Mohid Khan
Updated on: April 23, 2024 23:40 IST
csk vs lsg- India TV Hindi
Image Source : IPL CSK पर लखनऊ सुपर जायंट्स की ऐतिहासिक जीत

CSK vs LSG IPL 2024: आईपीएल 2024 के 39वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स पर शानदार जीत हासिल की। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लखनऊ की टीम ने बाजी मारकर प्वॉइंट्स टेबल में भी छलांग लगाई है। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स पर अपना दबदबा बरकरार रखा है। दरअसल, दोनों टीमों के बीच इस सीजन की ये दूसरी टक्कर थी। इससे पहले खेले गए मैच भी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीत हासिल की थी। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने बोर्ड पर लगाया बड़ा स्कोर 

चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। सीएसके की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 210 रन लगाए। इस मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेली। रुतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंदों पर नाबाद 108 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के जड़े। वहीं, शिवम दुबे ने 27 गेंदों पर 66 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 7 छक्के जड़े। दूसरी ओर एमएस धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर पारी का अंत किया। 

मार्कस स्टोइनिस की पारी CSK पर पड़ी पारी

211 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत काफी खराब रही। क्विंटन डी कॉक बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं, केएल राहुल भी 16 रन ही बना सके। देवदत्त पडिक्कल भी 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने एकतरफा अंदाज में इस मैच को अपनी टीम के पक्ष में किया। मार्कस स्टोइनिस ने 63 गेंदों पर नाबाद 124 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 6 छक्के जड़े। वहीं, निकोलस पूरन ने भी 15 गेंदों पर 34 रन बनाए और दीपक हुड्डा 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसी के साथ लखनऊ सुपर जाएंट्स पहली टीम भी बन गई जिसने सीएसके खिलाफ दूसरी बार 210+ रन का टारगेट चेज करते हुए जीत हासिल की। इससे पहले साल 2022 में भी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने सीएसके के खिलाफ 211 रन का टारगेट चेज किया था। 

प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव 

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अभी तक खेले 8 मैचों में से 5 मैच जीत लिए हैं। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स इस हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे से 5वें पायदान पर आ गई है। चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन की चौथी हार का सामना करना पड़ा है। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ ने जड़ा ऐतिहासिक शतक, CSK के लिए ऐसा करने वाले बने पहले कप्तान, कई रिकॉर्ड्स भी तोड़े

Video: केएल राहुल ने पकड़ा सुपरमैन कैच, हवा में उड़कर गेंद को लपका, देखकर आप भी कहेंगे वाह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement