Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ ने जड़ा ऐतिहासिक शतक, CSK के लिए ऐसा करने वाले बने पहले कप्तान, कई रिकॉर्ड्स भी तोड़े

Ruturaj Gaikwad: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ शतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे। इस पारी के दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 23, 2024 21:20 IST
रुतुराज गायकवाड़ ने...- India TV Hindi
Image Source : IPL रुतुराज गायकवाड़ ने जड़ा ऐतिहासिक शतक

Ruturaj Gaikwad Hundred: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के बल्ले से लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में शतकीय पारी देखने को मिली है। इस सीजन में रुतुराज गायकवाड़ का ये पहला शतक और उनके आईपीएल करियर का ये दूसरा शतक है। रुतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में शतक जड़कर कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। 

रुतुराज गायकवाड़ ने जड़ा ऐतिहासिक शतक

रुतुराज गायकवाड़ ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 56 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने शतक तक पहुंचने के लिए 11 चौके और 3 छक्के जड़े। इसी के साथ वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शतक जड़ने वाले पहले कप्तान भी बन गए हैं। उन्होंने सीएसके के लिए बतौर कप्तान सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड एसएस धोनी के नाम था। धोनी ने सीएसके के लिए बतौर कप्तान 84 रन की पारी खेली थी। 

इस खास लिस्ट में निकले सबसे आगे 

रुतुराज गायकवाड़ ने सीएसके के लिए ओपनर के रूप 17वीं बार 50+ रन का स्कोर बनाया। वह अब सीएसके के लिए बतौर ओपनर सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले ओपनर भी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड फाफ डु प्लेसिस के नाम था। फाफ डु प्लेसिस ने बतौर ओपनर सीएसके के लिए 16 50+ स्कोर बनाए थे। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने बतौर ओपनर सीएसके के लिए 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। वह सीएसके के लिए बतौर ओपनर 2000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी बने हैं। 

आईपीएल में सीएसके के लिए ओपनर के रूप में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर 

17 बार - ऋतुराज गायकवाड़

16 बार - फाफ डु प्लेसिस
13 बार - माइकल हसी
9 बार - डेवोन कॉनवे
9 बार - शेन वॉटसन
9 बार - मुरली विजय

ये भी पढ़ें

Video: केएल राहुल ने पकड़ा सुपरमैन कैच, हवा में उड़कर गेंद को लपका, देखकर आप भी कहेंगे वाह

ODI में सबसे बड़ा रन चेज करने के बाद चमारी अट्टापट्टू का खास कारनामा, ICC रैंकिंग में बनीं नंबर-1

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement