Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

LSG vs GT: खत्म हुआ इंतजार! लखनऊ सुपर जायंट्स ने IPL के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा

IPL 2024: आईपीएल 2024 के 21वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुजरात टाइटंस को 33 रनों से हराया। इस सीजन में लखनऊ की ये तीसरी जीत है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 08, 2024 6:40 IST
LSG vs GT- India TV Hindi
Image Source : IPL LSG ने IPL के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा

IPL 2024 LSG vs GT: आईपीएल 2024 का 21वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच खेला गया। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बाजी मारी। केएल राहुल की कप्तानी वाली LSG टीम की इस सीजन में ये तीसरी जीत है। इसी जीत के साथ लखनऊ की टीम ने वो कर दिखाया जो वह इससे पहले नहीं कर सकी थी। 

LSG ने आईपीएल में पहली बार किया ऐसा 

लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आईपीएल में 2022 से खेल रही हैं। लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स ने इससे पहले गुजरात टाइटंस को कभी भी नहीं हराया था। लेकिन 2 सीजन के बाद लखनऊ की टीम को गुजरात के खिलाफ पहली जीत मिल गई है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 4 मैच खेले गए थे। इन चारों मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। 

लखनऊ ने बोर्ड पर लगाए 163 रन 

इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। इस दौरान केएल राहुल ने 33 रनों की पारी खेली। वहीं, मार्कस स्टोइनिस ने टीम के लिए 58 रन बनाए। आखिरी के ओवरों में निकोलस पूरन ने भी ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 32 रन बनाए। दूसरी ओर आयुष बदोनी ने 11 गेंदों में 20 रन जड़े। 

गुजरात की बल्लेबाजी रही फेल 

164 रन के टारगेट का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस की शुरुआत काफी अच्छी रही थी। साई सुदर्शन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका, जिसके चलते पूरी टीम 18.5 ओवर में 130 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए यश ठाकुर ने कमाल का प्रदर्शन किया और उन्होंने पांच विकेट अपने नाम किए हैं। 

ये भी पढ़ें

LSG vs GT: यश ठाकुर ने पांच विकेट लेकर गुजरात टाइटंस को जिताया मैच, बनाया ये खास रिकॉर्ड

IPL 2024: मैच के बीच अचानक बाज बन गए रवि बिश्नोई, हवा में पकड़ा बेहतरीन कैच, देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement