Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

LSG vs GT: यश ठाकुर ने पांच विकेट लेकर लखनऊ को जिताया मैच, बनाया ये खास रिकॉर्ड

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने गुजरात टाइटंस को 33 रनों से हरा दिया है। इस मैच में लखनऊ के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। टीम के लिए यश ठाकुर ने पांच विकेट हासिल किए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 08, 2024 6:43 IST
LSG Team- India TV Hindi
Image Source : IPL LSG Team

Lucknow Super Giants vs Gujarat Titans: IPL 2024 के 21वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 33 रनों से गुजरात टाइटंस को हरा दिया है। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए यश ठाकुर ने कमाल का प्रदर्शन किया और उन्होंने पांच विकेट अपने नाम किए हैं। वह टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए हैं। लखनऊ ने गुजरात को जीतने के लिए 164 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में गुजरात की टीम 130 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी हुई थी। जब साई सुदर्शन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन इसके बाद शुभमन गिल 19 रन बनाकर आउट हो गए। फिर गुजरात की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। एक समय गुजरात टाइटंस की टीम का स्कोर 80 रन पर 5 विकेट हो गया। टीम के लिए साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए। राहुल तेवतिया ने 30 रनों का योगदान दिया। इन दोनों को छोड़कर गुजरात टाइटंस का कोई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन सिर्फ 1 रन बना सके। रवि बिश्नोई ने उन्हें शानदार गेंद पर आउट किया।

यश ठाकुर ने हासिल किए पांच विकेट

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए यश ठाकुर और क्रुणाल पांड्या ने कमाल की गेंदबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर कुल 8 विकेट अपने नाम किए और गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। यश ठाकुर ने 3.5 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। वहीं क्रुणाल पांड्या ने 4 ओवर में 11 रन देकर 3 अपने नाम किए। नवीन उल हक और रवि बिश्नोई के खाते में एक-एक विकेट गया। यश ठाकुर लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल में पांच विकेट हॉल लेने वाले दूसरे प्लेयर बने हैं। उनसे पहले मार्क वुड ऐसा कर चुके हैं। 

स्टोइनिस-पूरन की बेहतरीन बल्लेबाजी

गुजरात टाइटंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब क्विंटन डि कॉक सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद देवदत्त पड्डीक्कल भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल ने 33 रनों का योगदान दिया। लेकिन मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन की वजह से ही लखनऊ की टीम सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचने में सफल हो पाई। इन दोनों प्लेयर्स ने अच्छी बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। स्टोइनिस ने 58 रन और पूरन ने 32 रन बनाए। आयुष बदोनी ने 11 गेंदों में 20 रन बनाए, जिसमें तीन चौके शामिल थे। 

यह भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस से पहले T20 क्रिकेट में कोई टीम नहीं कर पाई ये कमाल, मैच जीतते ही बनाया कीर्तिमान

IPL 2024 में पहला मैच जीतने के बाद गदगद हुए कप्तान हार्दिक, इस खिलाड़ी की दिल खोलकर कर दी तारीफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement