Friday, May 10, 2024
Advertisement

महेला जयवर्धने को श्रीलंका क्रिकेट में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनेंगे नेशनल टीम के 'सलाहकार कोच'

इससे पहले, जयवर्धने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप के पहले दौर में सीनियर पुरुष टीम के सलाहकार थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 14, 2021 10:16 IST
Mahela Jayawardene, Sri Lanka, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mahela Jayawardene

Highlights

  • महेला जयवर्धने को राष्ट्रीय टीमों का 'सलाहकार कोच' नियुक्त किया गया है
  • जयवर्धने का कार्यकाल 1 जनवरी 2022 से शुरू होगा जो एक साल तक चलेगा

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को घोषणा की कि पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को राष्ट्रीय टीमों का 'सलाहकार कोच' नियुक्त किया गया है। जयवर्धने का कार्यकाल 1 जनवरी 2022 से शुरू होगा जो एक साल तक चलेगा। वह वेस्टइंडीज में अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप से पहले अंडर-19 टीम में मेंटर-कंसल्टर के रूप में अपनी मौजूदा भूमिका में बने रहेंगे। 

इससे पहले, जयवर्धने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप के पहले दौर में सीनियर पुरुष टीम के सलाहकार थे।

यह भी पढ़ें- ISL : हैदराबाद ने नार्थईस्ट यूनाईटेड को 5-1 से दी करारी शिकस्त

जयवर्धने ने कहा, "यह राष्ट्रीय क्रिकेटरों और टीमों के कोच के साथ काम करने का एक अवसर है, जिसमें यू19 और 'ए' टीम की टीमें शामिल हैं।" श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, "हम बेहद खुश हैं कि जयवर्धने एक विस्तारित भूमिका के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल हो रहे हैं।"

जयवर्धने ने 149 टेस्ट, 448 एकदिवसीय और 55 टी20 में अपने श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया, उन्होंने 2014 में पुरुषों की टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य होने के अलावा 10,000 से अधिक रन बनाए और पांच आईसीसी टूर्नामेंट फाइनल में भाग लिया। 

यह भी पढ़ें- PAK vs WI: हैदर-रिजवान की पारियों के दम पर पाकिस्तान 63 रनों से जीता, बनाया ये विश्व रिकॉर्ड

उसके बाद उन्होंने इंग्लैंड टीम के सलाहकार, आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में और सदर्न ब्रेव इन मेन्स हंड्रेड में अहम भूमिका निभाई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement