Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2024 से बाहर हो गए 5 स्टार प्लेयर्स, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल; इस सीजन नहीं दिखेगा जलवा

IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। लेकिन इससे पहले ही 5 खिलाड़ी आईपीएल से बाहर चुके हैं और इस सीजन इन प्लेयर्स का जलवा मैदान पर नहीं दिखेगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 13, 2024 12:35 IST
Jason Roy, Mohammed Shami And Mark Wood- India TV Hindi
Image Source : IPL/GETTY Jason Roy, Mohammed Shami And Mark Wood

IPL 2024 की शुरुआत अब बस कुछ दिन बाद ही होने वाली है। आईपीएल 2024 में पहला मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी की टीम के बीच खेल जाएगा। चेन्नई की कमान महेंद्र सिंह धोनी और आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस हैं। लेकिन आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ही 5 स्टार खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। इन पांच प्लेयर्स में दो भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। 

1. मार्क वुड

लखनऊ सुपर जायंट्स के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। मार्क वुड इंग्लैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल प्लेयर हैं। इसी वजह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें खेलने की इजाजत नहीं दी। क्योंकि जून में टी20 वर्ल्ड कप होना है। इसके बाद इंग्लैंड टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज और श्रीलंका की मेजबानी करेगा। खिलाड़ी को चोट से बचाने के लिए ECB ने ये फैसला लिया है। आईपीएल 2023 में मार्क वुड ने चार मैच खेले थे और 11 विकेट अपने नाम किए थे। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में उनकी जगह शमर जोसेफ को शामिल किया है। जोसेफ ने अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में ही कमाल का प्रदर्शन किया था। 

2. जेसन रॉय

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज जेसन रॉय ने निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2024 में ना खेलने का फैसला किया है। पिछले सीजन वह चोटिल श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल हुए थे। IPL 2023 के 8 मैचों में उन्होंने 285 रन बनाए। केकेआर की टीम ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर फिल सॉल्ट को शामिल किया है। सॉल्ट को 1.5 करोड़ रुपये की रकम दी गई है। 

3. गस एटकिंसन

गस एटकिंसन ने आईपीएल 2024 में नहीं खेलने का फैसला किया है। क्योंकि ECB ने उनके वर्कलोड को मैनेज करने का फैसला किया है। केकेआर की टीम ने उनकी जगह दुष्मंथा चमीरा को टीम में शामिल किया है। चमीरा इससे पहले भी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल 2023 में वह लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेले थे। उन्होंने 12 मैचों में कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे। 

4. मोहम्मद शमी

गुजरात टाइंटस के घातक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं है। पिछले महीने ही शमी की एड़ी की सफलतापूर्वक सर्जरी की गई थी। शमी ने आईपीएल 2022 और 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने गुजरात के लिए कुल 48 विकेट अपने नाम किए हैं। अभी उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। 

5. प्रसिद्ध कृष्णा

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। फरवरी में उनकी क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई। उन्हें रणजी ट्रॉफी के दौरान चोट लग गई थी। वह पिछले साल भी चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। जबकि उनका बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये था। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 51 मैचों में कुल 49 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें: 

WPL 2024 : RCB और MI में फिर हो सकता है मुकाबला, बन रहे ऐसे समीकरण

हो गया ऐलान, T20 वर्ल्ड कप से पहले इस देश से सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, जानिए शेड्यूल की पूरी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement