Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अब LSG को लगेगा झटका ! वजह जानकर आप भी कहेंगे, क्‍या बात है

IPL 2023 : आईपीएल टीमें अपने प्‍लेयर्स की चोटों से परेशान है। अब केएल राहुल की कप्‍तानी वाली एलएसजी को लेकर भी एक खबर सामने आई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 25, 2023 14:20 IST
Mark Wood IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI Mark Wood

IPL 2023 LSG : आईपीएल 2023 में शानदार और रोचक मुकाबले हो रहे हैं, लेकिन टीमों की टेंशन है कि कम होने का नाम नहीं ले रही है। कितने ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टीम के साथ तो हैं, लेकिन पूरी तरह से फिट न हो पाने के कारण अपनी अपनी टीमों के लिए खेल नहीं पा रहे हैं। करीब करीब सभी टीमें इससे कहीं न कहीं जूझ रही हैं। अब केएल राहुल की कप्‍तानी वाली एलएसजी के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। हालांकि जो खबर पता चली है, उससे अभी तो नहीं, लेकिन अगर ये टीम प्‍लेऑफ में पहुंची तो वहां पर दिक्‍कत हो सकती है। खबर है कि टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड आईपीएल 2023 खत्‍म होने से पहले ही अपने घर वापस चले जाएंगे। 

Mark Wood LSG

Image Source : AP
Mark Wood

मार्क वुड मई के आखिर बनने वाले हैं पिता 

मार्क वुड एलएसजी के लिए पिछले मैच नहीं खेल पाए थे, बताया गया कि वे पूरी तरह से फिट नहीं हैं। अब पता चला है कि मार्क वुड पिता बनने वाले हैं और इस दौरान वे अपनी पत्‍नी के साथ रहना चाहते हैं, इसलिए मई के आखिर में वे भारत छोड़कर इंग्‍लैंड चले जाएंगे। क्रिकइन्‍फो की एक रिपोर्ट के अनुसार मई आखिर में मार्क वुड अपने घर वापस जा सकते हैं, लेकिन इंग्‍लैंड के बाकी खिलाड़ी आईपीएल खेलते रह सकते हैं। मार्क वुड ने अपने पिछले दो मैच मिस किए थे। अब तक खेले गए चार मैचों में मार्क वुड एलएसजी के लिए 11 विकेट ले चुके हैं, उसमें एक मैच वो भी शामिल है, जब उन्‍होंने एक ही मैच में पांच विकेट चटका दिए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि मार्क वुड और उनकी पत्‍नी मई के अंत में अपने दूसरे बच्‍चे की उम्‍मीद कर रहे हैं और बच्‍चे के जन्‍म के समय वे साथ रहना चाहते हैं। साथ ही इस बात की भी उम्‍मीद कम ही है कि वे बच्‍चे के जन्‍म के बाद वापस भारत आ पाएंगे। एलएसजी की टीम अपना अगला मैच 28 अप्रैल को खेलने के लिए उतरेगी। ये मैच पंजाब किंग्‍स से होगा। इसे बाद एलएसजी की टीम एक और तीन मई को अपने घर पर दो लगातार मैच खेलेगी। हालांकि एलएसजी ने मार्क वुड की गैरमौजूदगी में अफगानिस्‍तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक को प्‍लेइंग इलेवन में मौका दिया है, जो अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हैं। 

इंग्‍लैंड के खिलाड़ी आईपीएल समाप्‍त होने के बाद ही जाएंगे अपने घर 
इस बीच खबर है कि इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम एक जून से लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेलने के लिए उतरेगी। आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई को खेला जाएगा और इसके चार ही दिन बाद ये टेस्‍ट मैच है। क्रिकइन्‍फो की रिपोर्ट के अनुसार इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड आईपीएल में खेल रहे अपने प्‍लेयर्स को जल्‍द वापस बुलाने के मूड में नहीं है। बताया जाता है कि बीसीसीआई और ईसीबी के बीच इस मामले पर बात हो चुकी है कि खिलाड़ी आईपीएल समाप्‍त होने के बाद ही अपने देश वापस लौटेंगे। हालांकि बेन स्‍टोक्‍स को लेकर अभी तस्‍वीर साफ नहीं है कि वे इस टेस्‍ट मैच के लिए पहले ही वापस लौटेंगे या फिर आईपीएल में रहेंगे। वे अभी भी पूरी तरह से फिट न होने के कारण अपनी टीम सीएसके के लिए नहीं खेल पा रहे हैं। इंग्‍लैंड के कई खिलाड़ी इस साल आईपीएल टीमों में हैं, जो छह टीमें प्‍लेऑफ में नहीं पहुंचेंगी, उनके खिलाड़ी पहले ही लौट सकते हैं, लेकिन प्‍लेऑफ में जाने वाली बाकी चार टीमों के खिलाड़ी आईपीएल खत्‍म होने के बाद लौटेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement