Monday, June 17, 2024
Advertisement

धोनी को लेकर दो दिग्गज खिलाड़ियों ने दिया बड़ा बयान, बताया अगले सीजन क्या करेंगे माही

एमएस धोनी को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने बड़ा बयान दिया है। इन दोनों खिलाड़ियों का सोच एमएस धोनी को लेकर काफी अलग नजर आया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 20, 2024 6:00 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स का सफर आईपीएल 2024 में खत्म हो गया। कई लोगों का मानना है कि यह एमएस धोनी के आईपीएल करियर का आखिरी मैच था और अब वह क्रिकेट के मैदान पर बतौर खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन का भी कुछ ऐसा ही मानना है, लेकिन हेड का यह भी मानना है कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के साथ किसी भूमिका में जुड़े रहेंगे। आरसीबी के खिलाफ मैच में धोनी ने 13 गेंद में 25 रन की आतिशी पारी खेली लेकिन यह टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए काफी नहीं था। जीत के लिए 219 रन का पीछा करते हुए सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 201 रन की जरूरत थी लेकिन टीम सात विकेट पर 191 रन ही बना सकी।

एमएस धोनी को लेकर हेडन का बयान

धोनी ने मौजूदा सत्र में 220.55 की शानदार स्ट्राइक रेट से और 53.67 की औसत से 161 रन बनाए। वह अब तक इस आईपीएल के सबसे बड़े एट्रैक्शन रहे है और हर मैदान में बड़ी संख्या में उनके फैंस पहुंच रहे थे। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेल चुके पूर्व सलामी बल्लेबाज हेडन ने कहा कि धोनी अगले सीजन में अगर सीएसके का हिस्सा या मेंटोर नहीं होंगे तो उन्हें काफी आश्चर्य होगा।

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि मुझे लगता है कि धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल लिया है। ऐसा नहीं है कि हम आईपीएल में धोनी को आखिरी बार देख रहे हैं।  मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर वह सीएसके का मार्गदर्शन नहीं करेंगे या उसका हिस्सा नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा कि जब आप किसी के करियर का अंत होता देख रहे होते हो तो आप यह नहीं चाहते कि उस खिलाड़ी को असफलता के साथ विदाई मिले। 

क्या बोले रायुडू

धोनी की कप्तान में खेल चुके हेडन ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर वह चेन्नई सुपर किंग्स के थाला है। वह अपने दिमाग और क्रिकेट के सारे ज्ञान का शानदार तरीके से इस्तेमाल करते हैं। इसी कार्यक्रम में भारतीय टीम के खिलाड़ी अंबाती रायुडू ने उम्मीद जताई कि धोनी आगामी सत्र में खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह उनका आखिरी मैच था। मैं उन्हें इस तरह से करियर खत्म करते नहीं देख सकता। धोनी की अगुवाई में आईपीएल चैंपियन टीम का हिस्सा रहे रायुडू ने कहा कि वह जब आउट हुए उस समय काफी निराश दिख रहे थे। यह धोनी का अंदाज नहीं था। वह क्वालीफाई करके अपने करियर को शीर्ष पर अलविदा कहना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी को मैच फिनिश करने से रोकने के बाद यश दयाल ने घर पर लगाया वीडियो कॉल, मां से कही ये खास बात

टीम इंडिया का कोच बनने से इस दिग्गज ने किया इंकार, बताया इसे बहुत दबाव वाला काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement