Sunday, May 19, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से भिड़ना 3 सदस्यों को पड़ा भारी, MCC ने बड़ा फैसला लेते हुए किया सस्पेंड

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच में जॉनी बेयरस्टो को आउट दिए जाने के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया।

Written By: Govind Singh
Updated on: July 03, 2023 11:58 IST
Usman Khawaja- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Usman Khawaja and David Warner in confrontation with spectator

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 43 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 371 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 327 रनों पर ढेर हो गई। इस मैच में जॉनी बेयरस्टो के आउट होने के बाद विवाद हो गया। इसके बाद मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब के सदस्यों और ऑस्ट्रेलियन प्लेयर्स के बीच बहस हो गई, जिसके बाद MCC क्रिकेट क्लब ने बड़ा फैसला लिया है। 

बेयरस्टो के आउट होने पर हुआ था विवाद 

इंग्लैंड के रन चेस के दौरान जब जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे। तब कैमरून ग्रीन की गेंद पर बेयरस्टो ने बाउंसर को नजरअंदाज कर दिया और फिर यह सोचकर क्रीज से बाहर चले गए कि अब ओवर खत्म हो गया है। तभी विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने उनके स्टंप गिर दिए, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपील और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। इसके बाद फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। 

ऑस्ट्रेलियन प्लेयर्स के साथ हुई बहस 

जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लेयर्स लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम से गुजर रहे थे। तब मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब सदस्यों और ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स के बहस हो गई। कई सदस्य ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा से भिड़ते हुए दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स के सीढ़ियों पर चढ़ने के दौरान ये घटना हुई। अब इस घटना पर मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब ने सदस्यों के व्यवहार के लिए माफी मांगी है। 

3 सदस्यों को किया निलंबित 

लॉन्ग रूम का वर्ल्ड क्रिकेट में अपना एक अलग स्थान है। पवेलियन से गुजरने वाले खिलाड़ियों के लिए ये बहुत खास है। आज सुबह खेल भावनाएं अपने चरम पर थीं, लेकिन दुर्भाग्य से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार हुआ। इस तरह का व्यवहार करना क्लब के नियमों के विरुद्ध है। एमसीसी ने पहचाने गए तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया है। जांच होने तक उन्हें लॉर्ड्स में वापस आने की अनुमति नहीं होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement