Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MI के साथ जुड़े ये 2 दिग्गज खिलाड़ी, 2024 सीजन से पहले मिली बड़ी जिम्मेदारी

MI की टीम में 2024 के सीजन से पहले 2 दिग्गज खिलाड़ियों की एंट्री हो चुकी है। इन खिलाड़ियों को टीम में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 27, 2023 19:47 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mumbai Indians

दुनियाभर में इस वक्त टी20 लीगों का बोलबाला है। आईपीएल, बीबीएल, सीपीएल औप पीएसएल के अलावा दुनिया में और भी कई टी20 लीग खेली जा रही हैं। जिनमें एसए 20 का नाम भी शामिल है। इस लीग का दूसरा सीजन 2024 में खेला जाना है। लेकिन इससे पहले ही एमआई केप टाउन की टीम ने एक बड़ा फैसला किया है। 

एमआई केप टाउन को मिले नए कोच 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर रॉबिन पीटरसन को एसए 20 2024 के लिए एमआई केप टाउन का हेड कोच नियुक्त किया गया है। पीटरसन ने एमआई न्यूयॉर्क को एमएलसी खिताब जीतने में मदद की थी। इसके अलावा श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

पिछले साल रहा खराब प्रदर्शन

एमआई केप टाउन 10 मैचों में 3 जीत के साथ अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रहा, पीटरसन 2023 में एमआई केप टाउन के मैनेजर थे। वह हेड कोच के रूप में साइमन कैटिच की जगह लेंगे, जबकि मलिंगा न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जैकब ओरम की जगह लेंगे। पीटरसन और मलिंगा इस साल की शुरुआत में यूएसए के मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन में क्रमशः मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच के रूप में एमआई न्यूयॉर्क के खिताब जीतने के अभियान का हिस्सा थे।

अमला बल्लेबाजी कोच

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला राशिद खान की कप्तानी वाली एमआई केपटाउन के बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे। एमआई केप टाउन ने अगले सीजन से पहले 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। सैम करन, कैगिसो रबाडा और डेवाल्ड ब्रेविस के साथ राशिद खान भी चार खिलाड़ियों में शामिल हैं।

INPUT- IANS

बुमराह के नाम जुड़ा बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, 6 साल में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा

वनडे वर्ल्ड कप की सभी 10 टीमें तैयार, यहां देखें खिलाड़ियों की फुल लिस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement