Friday, March 29, 2024
Advertisement

MI Cape Town Squad: राशिद-रबाडा समेत ये पांच धुरंधर बने टीम का हिस्सा, टी20 लीग के लिए आकाश अंबानी ने कही ये बात

MI Cape Town: मुंबई इंडियंस ने दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग के लिए पांच खिलाड़ियों का चयन किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 11, 2022 15:30 IST
MI Cape Town, Rashid Khan, kagiso rabada- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI INDIANS AND GETTY MI Cape Town signed Rashid and rabada

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका में खेली जाएगी नई टी20 लीग
  • आईपीएल की छह टीमों ने खरीदी है फ्रेंचाइजी
  • मुंबई इंडियंस की MI केप टाउन के नाम से खेलेगी

MI Cape Town: क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) द्वारा अगले साल से नई टी20 लीग की शुरुआत हो रही है। जनवरी में आयोजित किए जाने वाली इस लीग में मुंबई इंडियंस समेत आईपीएल की छह फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम खड़ी की है। मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम के नाम का ऐलान करने के एक दिन बाद स्क्वॉड के पांच प्रमुख खिलाड़ियों के नामों की घोषणा भी कर दी है।  

राशिद-रबाडा 17 सदस्यीय दल का हिस्सा 

MI Cape Town (एमआई केपटाउन) नाम से लीग में शामिल होने वाली टीम में राशिद खान, कगिसो रबाडा, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन और डेवाल्ड ब्रेविस को चुना गया है। ये सभी स्टार खिलाड़ी 17 सदस्यीय दल का हिस्सा होंगे। इनके अलावा बाकी के खिलाड़ियों का चयन नीलामी के माध्यम से होगा। 

आकाश अंबानी ने निडर क्रिकेट खेलने की बात कही

मुंबई इंडियंस की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी के हवाले से कहा गया, "एमआई केप टाउन" के निर्माण में अपनी यात्रा शुरू करते हुए मैं उत्साहित हूं। हमारे डायरेक्ट प्लेयर साइनिंग के साथ, हमने MI फिलॉसफी (एक मजबूत कोर जिसके इर्द-गिर्द टीम की योजना बनाई जाएगी) के निर्माण की दिशा में पहला कदम उठाया है। मुझे #OneFamily में राशिद, कैगिसो, लियाम, सैम का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है और इस नई यात्रा पर डेवाल्ड को हमारे साथ जारी रखते हुए भी अच्छा लग रहा है। हमें यकीन है कि एमआई केपटाउन, दो अन्य टीमों की तरह, ब्रांड क्रिकेट खेलेगा, एमआई का पर्याय है - निडर क्रिकेट खेलना, और वही दक्षिण अफ्रीका और दुनिया भर के उत्साही क्रिकेट प्रशंसकों के साथ गूंजता रहेगा।

नीलामी से पहले टीमों के पास पांच खिलाड़ियों को चुनने का मौका

गौरतलब है कि इस टी20 लीग में हर टीम में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। इसमें नीलामी से पहले हर टीम के पास पांच खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने की छूट होगी। इन पांच खिलाड़ियों में तीन विदेशी, एक दक्षिण अफ्रीका का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और एक दक्षिण अफ्रीका का अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल होगा। 

2023 में शुरू होगी टी20 लीग

रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएसए ने लीग के लिए 30 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की है, जो इसमें खेलते नजर आएंगे। अगले साल होने वाली इस टी20 लीग का सीधा टकराव यूएई में शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय टी20 लीग से होगा। दिलचस्प यह है कि इस लीग में भी मुंबई इंडियंस की एक टीम खेलेगी, जिसका नाम एमआई अमीरात रखा गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement