Thursday, April 18, 2024
Advertisement

LSG के खिलाफ इन प्लेयर्स को जगह देंगे कप्तान रोहित! ऐसी हो सकती है मुंबई इंडियंस की Playing 11

MI vs LSG IPL 2023: मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 24, 2023 13:20 IST
Mumbai Indians Team- India TV Hindi
Image Source : AP Mumbai Indians Team

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants IPL 2023: IPL 2023 अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुजरात टाइटंस को हराकर फाइनल में जगह बना चुकी है। वहीं, आज (24 अप्रैल को) मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। जो भी टीम ये मुकाबला जीतेगी उसका सामना दूसरे क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस से होगा। आईपीएल के इतिहास में अभी तक मुंबई इंडियंस की टीम लखनऊ के खिलाफ जीत हासिल नहीं कर पाई है। दोनों ही टीमों के बीच तीन मुकाबले हुए हैं, जिसमें लखनऊ की टीम ने बाजी मारी है। ऐसे में पहले एलिमिनेटर मुकाबले के लिए रोहित कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। आइए जानते हैं, कैसी हो सकती है CSK की प्लेइंग इलेवन? 

ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का साथ ईशान किशन ओपनिंग करने के लिए उतर सकते हैं। ईशान ने कई अहम मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम को जीत दिलाई है। जबकि कप्तान रोहित शर्मा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस सीजन वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर कैमरून ग्रीन को मौका मिल सकता है। ग्रीन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 100 रनों की तूफानी पारी खेली। वह बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी करने में भी माहिर प्लेयर हैं। 

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव का उतरना पक्का लग रहा है। आईपीएल 2023 के शुरुआत में सूर्या अपनी लय में नजर नहीं आ रहे थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने फॉर्म में वापसी करते हुए अच्छी बल्लेबाजी की है। वह आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 511 रन बना चुके हैं, जिसमें 1 शतक शामिल हैं। पांचवें नंबर पर नेहाल वढेरा को मौका मिल सकता है। उन्होंने मिडिल ऑर्डर में मुंबई के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टिम डेविड को छठे नंबर पर जगह मिल सकती है। 

गेंदबाजी में पीयूष चावला ने मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका साथ देने के लिए कुमार कार्तिकेय सिंह को मौका मिल सकता है। जेसन बेहरेनडोर्फ, क्रिस जॉर्डन और आकाश मधवाल तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। 

लखनऊ के खिलाफ मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, कैमरून ग्रीन, टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, नेहाल वढेरा, जेसन बेहरेनडोर्फ, क्रिस जॉर्डन, आकाश मधवाल, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय सिंह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement